TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

दक्षिण गोवा लोकसभा सीट के लिए भाजपा,कांग्रेस व आप के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

कांग्रेस नेता फ्रांसिस्को सार्डिन्हा और आम आदमी पार्टी (आप) के एल्विस गोम्स ने दक्षिण गोवा लोकसभा सीट से मंगलवार को अपने-अपने नामांकन दाखिल किए।

Roshni Khan
Published on: 3 April 2019 5:47 AM GMT
दक्षिण गोवा लोकसभा सीट के लिए भाजपा,कांग्रेस व आप के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया
X

पणजी: गोवा में भाजपा, कांग्रेस और आप के नेताओं ने मंगलवार को दो लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों के लिए अपने-अपने नामांकन दाखिल किए। राज्य में 23 अप्रैल को चुनाव होना है।

ये भी देखें:शाओमी रेडमी नोट 7 और रेडमी नोट 7 प्रो की सेल आज, जानिए बेहतरीन ऑफर के बारे में

कांग्रेस नेता फ्रांसिस्को सार्डिन्हा और आम आदमी पार्टी (आप) के एल्विस गोम्स ने दक्षिण गोवा लोकसभा सीट से मंगलवार को अपने-अपने नामांकन दाखिल किए।

सार्डिन्हा पूर्व सांसद हैं जबकि गोम्स आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश समन्वयक हैं। गोम्स ने 2017 में राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए गोवा सरकारी सेवा से इस्तीफा दे दिया था।

सार्डिन्हा (73) ने मडगांव नगर में दक्षिण गोवा के जिला निर्वाचन अधिकारी अजित रॉय के समक्ष अपना नामांकन पर्चा भरा। नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने सीट जीतने का विश्वास जताया।

इस दौरान उनके साथ कांग्रेस विधायक दिगंबर कामत और इसिडोर फर्नांडिस के अलावा उनके कई समर्थक मौजूद रहे।

बाद में दोपहर में 56 वर्षीय गोम्स ने भी रॉय के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया और संवाददाताओं से कहा कि इस बार लोग आप के लिए वोट करेंगे।

ये भी देखें:बेटे के बंदूक स्कूल ले जाने पर मां को चार साल की जेल

गोम्स 2017 के गोवा विधानसभा चुनावों में आप की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे। उन्होंने दक्षिण गोवा की कुनकोलिम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन उनकी जमानत जब्त हो गई थी।

सार्डिन्हा 2009 से 2014 तक कांग्रेस से दक्षिण गोवा के सांसद रहे। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्हें भाजपा के नरेंद्र सवाइकर से हार का सामना करना पड़ा था। सवाइकर को भाजपा ने इस बार फिर इस सीट से उतारा है। सवाइकर ने पिछले हफ्ते अपना नामाकंन दाखिल किया था।

पूर्व उपमुख्यमंत्री फ्रांसिस डीसूजा के बेटे जोशुआ डीसूजा ने मापुसा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया।

इस सीट से विधायक फ्रांसिस डीसूजा का 14 फरवरी को निधन हो गया था जिस वजह से यहां उपचुनाव कराने की जरूरत है।

दयानंद सोप्ते ने भाजपा उम्मीदवार के तौर पर मंद्रेम विधानसभा सीट से अपना नामांकन पर्चा भरा। वह कांग्रेस विधायक थे लेकिन पार्टी छोड़कर भगवा दल में शामिल हो गए थे।

ये भी देखें:फ्रांस में जी7 विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल नहीं होंगे पोम्पियो

हाल में कांग्रेस में शामिल होने वाले भाजपा के पूर्व मंत्री महादेव नाइक ने दक्षिण गोवा की शिरोदा विधानसभा सीट से अपना नामाकंन दाखिल किया।

भाजपा ने शिरोदा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के वास्ते सुभाष शिरोडकर को उतारा है।

(भाषा)

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story