×

मुख्यमंत्री योगी ने बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में कार्यकर्ताओ को दिए जीत के मंत्र

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोक सभा चुनाव की तैयारियों और बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में शिरकत करने आज गोरखपुर पहुंचे।

Anoop Ojha
Published on: 8 May 2019 8:12 AM GMT
मुख्यमंत्री योगी ने बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में कार्यकर्ताओ को दिए जीत के मंत्र
X

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोक सभा चुनाव की तैयारियों और बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में शिरकत करने आज गोरखपुर पहुंचे। गोरखपुर संसदीय सीट का यह तीसरा बूथ अध्यक्ष सम्मेलन है।

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 बूथों अध्यक्षो की अनुपस्थिति से नाराज भी दिखे,और कहा कि आप लोग कागजी खानापूर्ति बंद करो। जो कार्य कर सकता हो उसे सक्रियता से करो। 10 मई से पहले हर बूथ पर सक्रियता हो और सभी बड़े पदाधिकारी अपने बूथ पर बैलेट पेपर लेकर घर घर जाइये।हर बूथ पर एक बीजेपी और एक हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता हों।

यह भी पढ़ें......लोकसभा चुनाव 2019: पांचवें चरण में यूपी में 57:34% ,लखनऊ में 53.94 फीसदी हुई वोटिंग

वही कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आप प्राथमिकता के आधार पर बूथों को सक्रिय करें या फिर से गठन करें। बूथ चुनाव लड़ने की सबसे प्राथमिक इकाई है। पीएम कहते हैं कि बूथ जीता तो चुनाव जीता। अक्सर हमारा कार्यकर्ता अपने बूथ पर कार्य करने की बजाय सेक्टर या मंडल में घूमता है। जिसका कोई मतलब नही है। जिस दिन हर कार्यकर्ता, बूथ अध्यक्ष अपने बूथ को जीत गया उस दिन वह चुनाव जीत जाएगा। चुनाव अब अंतिम चरणों मे चल रहा है। पूरे देश की ताकत और विरोधी अब सातवे चरण में लगेंगे। बीजेपी की केंद्र और प्रदेश में सरकार है। इसके बाद भी कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों को बताए कि उन्होंने जरूर केंद्र और प्रदेश की उपलब्धियो का लाभ लिया होगा और उसके आधार पर उनको जोड़ें।

यह भी पढ़ें......ममता, माया व राहुल कभी नहीं हो सकते मोदी का विकल्प-डा.महेन्द्र नाथ पाण्डेय

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज आप कह सकते हैं कि गोरखपुर में एम्स बनने के साथ शुरू भी हो चुका है। फर्टिलाइजर कारखाना 90 में बंद हुआ था और अबतक70 फीसदी काम हो चुका है और अगले साल तक शुरू हो जायेगा। आज बीआरडी कालेज में 8 सुपर स्पेशियलिटी वार्ड के साथ कई योजनाओं की शुरुआत हुई है। आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल का इस्तेमाल स्मार्टफोन से कीजिये। आप विकास कार्यों की सेल्फी लीजिये और लिखिए कि आप हंसिये की आप गोरखपुर में हैं। बदलता हुए गोरखपुर की तस्वीर वायरल कीजिये। जहाँ पर विकास कार्य हो, रचनात्मक कार्य हो वहां सेल्फी लीजिये।

यह भी पढ़ें......किसी में भी पैगंबर मोहम्मद पर फिल्म बनाने की साहस नहीं है : गिरिराज सिंह

जब बजरंगबली के बयान पर चुनाव आयोग ने प्रतिबंधित किया तो मैंने सोचा कि जहां बजरंगबली के मंदिर होंगे वहां जाऊंगा। अयोध्या में एक ऐसे परिवार ने मुझे आमंत्रित किया, जिसका आवास प्रधानमंत्री योजना से बना और उसने मुझे घरभोज के लिए आमंत्रित किया। मैं उसके घर गया तो उसने बताया कि मैंने कभी सोचा नही था कि मेरा अपना आवास होगा। पर आपकी योजना के कारण मुझे आवास मिला। वो परिवार काफी खुश था।

गोरखपुर में भी हमने काफी आवास दिया है और आपको उन परिवारो से मिलने से 35 से 40 हजार वोट मिल जाएंगे। एक एक घर अगर प्रत्याशी जाए तो उसे 5 साल लग जाएंगे इसलिए हर कार्यकर्ता खुद को प्रत्याशी समझे और घर घर सम्पर्क करें। हमारी जो रणनीति बने वो कागजी नही बल्कि पुख्ता बने। अबकी बार मोदी सरकार की गूंज पूरे गोरखपुर में हो इसकी तैयारी की जाए।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story