×

डीडी न्यूज का जवाब- खबर वेल्यू के चलते दिखाया पीएम का कार्यक्रम

दूरदर्शन ने 'मैं भी चौकीदार' के एक घंटे 24 मिनट के लाइव प्रसारण में आचार सहिंता के उल्लंघन में चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब दिया है। दूरदर्शन ने कहा है उसने यह कार्यक्रम उसकी खबर के लिहाज से उपयोगी और दर्शकों की रुचि के अनुसार चलाया था।

Rishi
Published on: 5 April 2019 5:54 AM GMT
डीडी न्यूज का जवाब- खबर वेल्यू के चलते दिखाया पीएम का कार्यक्रम
X

नई दिल्‍ली : दूरदर्शन ने 'मैं भी चौकीदार' के एक घंटे 24 मिनट के लाइव प्रसारण में आचार सहिंता के उल्लंघन में चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब दिया है। दूरदर्शन ने कहा है उसने यह कार्यक्रम उसकी खबर के लिहाज से उपयोगी और दर्शकों की रुचि के अनुसार चलाया था।

ये भी देखें : आयकर विभाग: 2017-18 में 1.07 करोड़ नये करदाता जुड़े जबकि ड्रोप्ड फाइलरों की संख्या घटी

क्या है मामला

31 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम 'मैं भी चौकीदार' के लाइव को लेकर कांग्रेस ने आचार सहिंता उल्लंघन का आरोप लगाया था। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा था, डीडी न्यूज का सजीव प्रसारण आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन था और इसलिए उसने मामले की शिकायत आयोग से की थी। इस पर आयोग ने जवाब मांगा था।

इसके बाद डीडी न्यूज ने अपने जवाब में कहा, कार्यक्रम राजनीतिक रैली नहीं बल्कि एक आयोजन था। इस तरह के आयोजनों को उनकी न्यूज के हिसाब से अहमियत देख कर तय किया जाता है।

ये भी देखें : ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ रिलीज रोकने पर सुनवाई आज, EC जल्द लेगा निर्णय

क्या कहा गया जवाब में

जवाब में कहा गया, पीएम का कार्यक्रम उच्च समाचार मूल्य और अन्य चैनलों पर इसके सजीव प्रसारण के चलते डीडी द्वारा भी चलाया गया। आयोग ने डीडी से अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं के कवरेज के बारे में भी पूरी जानकारी मांगी है। ताकि वो तय कर सके कि कांग्रेस के दावों में कितनी सच्चाई है।

आयोग इस बात को भी देखेगा कि क्या डीडी न्यूज बीजेपी को लाभ पहुंचा रहा है। इसके बाद कार्रवाई के बारे में निर्णय किया जाएगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story