×

सपा-बसपा-कांग्रेस में अकेले चुनाव लड़ने की हैसियत नहीं : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को कांग्रेस—सपा—बसपा पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि इन तीनों दलों में अकेले चुनाव लड़ने की हैसियत नहीं है ।

Anoop Ojha
Published on: 12 April 2019 2:09 PM GMT
सपा-बसपा-कांग्रेस में अकेले चुनाव लड़ने की हैसियत नहीं : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा
X
फ़ाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को कांग्रेस-सपा-बसपा पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि इन तीनों दलों में अकेले चुनाव लड़ने की हैसियत नहीं है ।शर्मा ने आंवला, फतेहपुर सीकरी और मैनपुरी में चुनावी जनसभाओं में कहा, 'सपा, बसपा व कांग्रेस की अकेले चुनाव लड़ने की हैसियत नहीं है।'

यह भी पढ़ें......रामेश्वरम से चल कर अयोध्या पहुंची श्रीराम राज्य रथ यात्रा

सपा बसपा को अवसरवादी गठबंधन बताते हुए उन्होंने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने तो अपनी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का ही तख्तापलट कर दिया ।

राफेल को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए शर्मा ने कहा कि जिनका पूरा परिवार जमानत पर है, वे देश के ईमानदार प्रधानमंत्री पर आरोप लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें......गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- राजद्रोह कानून को और अधिक सख्त बनाएंगे

उन्होंने कहा कि हाथ के पंजे ने देश को लूटा व बर्बाद किया तथा देश में भ्रष्टाचार किया है।

शर्मा ने कहा कि चुनाव के बाद नरेन्द्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय है। सपा-बसपा व कांग्रेस केवल मोदी को रोकने के लिए ही चुनाव लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें......देश में अब ‘मोदी लहर’ नहीं, परिवर्तन की बयार: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

उन्होंने कहा कि एक ओर मोदी हैं, जिनका परिवार कोई लाभ नहीं ले रहा है तो दूसरी ओर ऐसे वंशवादी दल हैं, जिनके सदस्य लाभ व पद के लिए ही हैं।

विरोधियों पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि अब तो मायावती ने भी भतीजे को बुला लिया है जबकि भाजपा में किसी को नहीं पता है कि अगला अध्यक्ष कौन होगा।

यह भी पढ़ें......चाहे जितना अपमानित और प्रताड़ित करो, अमेठी के लिये काम करती रहूंगी: स्मृति

शर्मा ने कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस सहित विरोधी दलों को चेताते हुए कहा कि यह देश राष्ट्रभक्तों का है। देश विरोधी बात करने वाले लोगों की तमाम पीढ़ियां भी आ जाएं तो भी कश्मीर को देश से अलग नहीं कर सकती हैं।

उन्होंने कहा कि पहले आतंकी आते थे और देश में घटना को अंजाम देकर भाग जाते थे । देश में मुम्बई से लेकर अयोध्या और काशी में आतंकी वारदात हुईं पर उस समय के प्रधानमंत्री सफेद कबूतर उड़ाते थे तथा पाकिस्तान को प्रेम का संदेश दिया जाता था, जिसके बदले में पाकिस्तान गोली चलाता था।

यह भी पढ़ें......चाहे जितना अपमानित और प्रताड़ित करो, अमेठी के लिये काम करती रहूंगी: स्मृति

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अब वह समय नहीं हैं। अब प्रधानमंत्री कहते हैं कि गले लगाएंगे पर अगर गला काटने का प्रयास भी किया तो घर में घुसकर मारेंगे।

उन्होंने विरोधियों पर सम्प्रदाय, क्षेत्र व जाति की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आया तो उन्होंने महागठबंधन बना लिया।

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story