×

त्योहारी सीजन में पारंपरिक परिधानों को दें नया लुक

seema
Published on: 18 Oct 2017 12:24 PM GMT
त्योहारी सीजन में पारंपरिक परिधानों को दें नया लुक
X

लखनऊ। भारतीय परंपरा के अनुसार जगह कोई भी हो, खास मौके पर महिलाएं साड़ी ही पहनती हैं। यह चलन नार्थ या हो साउथ हर जगह है। इस त्योहारी सीजन में आप इसे नए लुक के साथ पहन सकती हैं। अभी तक आप केवल साड़ी पहनती आ रही हैं, लेकिन इस बार आप इसे लहंगा के साथ इस तरह मिक्स कर सकती हैं कि यह आपकी क्रिएटिविटी को सामने लाए। लहंगा-साड़ी ऐसा यूनिक स्टाइलिश आउटफिट है जो पहनने में भी आसान है और इसका लुक साड़ी की तुलना में ज्यादा आकर्षक होता है। जानते हैं कि किस तरह इसे पहना जा सकता है।

फ्लोरल डिजाइन साड़ी-लहंगा

लहंगा-साड़ी पर गोल्डन जरी वर्क चलन में है। इसका फ्लोरल डिजाइन व खास पैटर्न स्पेशल लुक देगा। सिल्क फैब्रिक पर सीक्वेंस वर्क के साथ बॉर्डर पर शानदार हैवी थ्रेड वर्क भी इन दिनों काफी चलन में है। इसके अलावा पैच व स्टोन वर्क भी चलन में है।

गोटापत्ती वर्क के साथ

नेट एवं लाइक्रा फेब्रिक में सी-ग्रीन, सी-बलू रंग बहुत अच्छा लगेगा। इस पर आप पत्तेनुमा एम्ब्रॉइडरी वर्क को चुन सकती हैं। इसे गोटापत्ती वाला वर्क भी करते हैं। यह पारंपरिक और मार्डन दोनों का ही मिला जुला है।

मिरर स्टोन लहंगा

लहंगा-साड़ी नेट व विस्कोस फेब्रिक में खूबसूरत मशीन एम्ब्रॉइडरी तथा मिरर, स्टोन व बॉर्डर वर्क के साथ बार में उपलब्ध हैं। इसके अलावा जॉर्जेट व नेट $फेब्रिक में हैवी रेशम जरी वर्क भी पसंद किया जाता है। पल्लू पर पैच बॉर्डर के साथ पर्ल का भी चलन है।

गोल्डेन जरी वर्क चलन में

पॉली सिल्क फैब्रिक पर खूबसूरत गोल्डन जरी वर्क के साथ गोल्डन बॉर्डर भी चलन में है। ब्लाउज पर भी ऐसा ही वर्क चुनिए। यह देखने में हैवी लगेगा, लेकिन पहनने में आरामदायक भी होगा।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story