×

OMG: लड़कियां मेकअप के समय करती हैं ऐसी गलतियां, कहीं आप भी तो नहीं?

By
Published on: 23 Sep 2016 11:15 AM GMT
OMG: लड़कियां मेकअप के समय करती हैं ऐसी गलतियां, कहीं आप भी तो नहीं?
X

girls

लखनऊ: अक्सर ही लोग कहते हैं कि चेहरा सुंदर हो या न हो, लेकिन दिल सुंदर जरूर होना चाहिए। लेकिन ऐसा कहने वालों को कौन समझाए कि कम सुंदर दिखने वाली लड़कियों को कितनी दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं। उनका भी सपना होता है कि वह खूबसूरत दिखें। कई बार कुछ लड़कियां सुंदर होते हुए भी मेकअप के टाइम कुछ ऐसी गलतियां कर देती हैं कि उनकी सुंदरता भी बुरी लगने लगती है।

बताते हैं आपको कि लड़कियां मेकअप के समय कौन सी गलतियां करती हैं, ताकि अगर आप भी करती हैं, तो उन गलतियों में सुधार करके अपनी सुंदरता में चार चांद लगा सकें।

आगे की स्लाइड में जानिए फाउंडेशन का गलत यूज कैसे करती हैं लड़कियां

foundation

रूखे चेहरे पर फाउंडेशन लगाकर: कुछ लड़कियां गोरी होने के बावजूद और पाउडर लगाने से पीछे नहीं रहती हैं। उनका चेहरा रूखा होता है। लेकिन फिर भी फाउंडेशन लगा लेती हैं। ऐसा करने से स्किन काफी रूखी हो जाती है और फाउंडेशन भी स्किन को निखार नहीं पाता है। रूखे चेहरे पर निखार लाने के लिए लड़कियां चेहरे पर स्क्रब कर सकती हैं। ऐसा करने से डेड स्किन खत्‍म हो जाती है।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे करती हैं कंसीलर का गलत यूज

conseelar

ज्यादा कंसीलर का यूज करके: जो लड़कियां मेकअप में कंसीलर का यूज करती हैं, उन्हें कंसीलर लगाते समय यह ध्यान रखना चाहिए कि कंसीलर चेहरे के कलर से मिलता हो। साथ में ज्यादा भी न हो, कंसीलर लगाते समय सबसे ज्यादा इस बात पर ध्यान दें कि जब आप इसकी हेल्प से आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स को हल्का कर रहे हों। तो ऐसे में आप इसका यूज ज्यादा ना करें।

आगे की स्लाइड में जानिए आईब्रो के साथ गलती कर बैठती हैं लड़कियां

eyebrow

आईब्रो को एक जैसा बनाने के चक्कर में: लड़कियां जब भी आईब्रो बनवाती हैं, तो उन्हें डाउट रहता है कि उनकी आइब्रो आगे-पीछे या कम-ज्यादा बनी हैं। बार-बार उन्हें ठीक करने की कोशिश में लगी रहती हैं। ऐसे में वह बार-बार क्लिप से आइब्रो के बालों को सेट करते हुए अपनी बनी-बनाई आइब्रो बिगाड़ लेती हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए मस्कारा से जुड़ी गलतियां

maskaara

मसकारा ट्यूब में हवा भरने की : जब लड़कियां अपनी आंखों को मस्कारा लगाकर कातिलाना बना लेती हैं, तो उसके बाद वह एक गलती हमेशा करती हैं। अब आप सोच रही होंगी कि आखिर वह गलती कौन सी है? वह गलती यह है कि वह मसकारा ट्यूब में हवा भर देती हैं, ऐसा नहीं करना चाहिए। मस्कारे के ट्यूब को बंद करते समय ध्यान रखना चाहिए क्योंकि वह सूखने लगता है। लड़कियां अगर अपने मसकारा को हमेशा की तरह नया ही बनाए रखना चाहती हैं, तो ऐसे में उन्हें ट्यूब में पंप करने से बचना चाहिए।

आगे की स्लाइड में जानिए ब्रशिंग और ब्रॉन्जिंग से जुड़ी जानकारी

brushing

ब्रशिंग और ब्रॉन्जिंग से जुड़ी: ब्रशिंग और ब्रॉन्जिंग का सही तरह से यूज कर आप आसानी से अपनी स्किन को निखार सकती हैं। इस बात का खास ख्याल रखें कि ब्रशिंग और ब्रॉन्जिंग दोनों ज्यादा चमकीले ना हो। ब्लश को अपने गालों में काफी धीरे-धीरे यूज करें और फिर चीकबोन में भी इस ब्रश का यूज करें। ऐसा करने से आप सही तरह से ब्रशिंग और ब्रॉन्जिंग कर सकती हैं।

Next Story