रघुवर दास ने कहा ,यह लोकसभा चुनाव देश की दशा और दिशा तय करने का चुनाव है

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार को कहा कि यह लोकसभा चुनाव देश की दशा और दिशा तय करने का चुनाव है जिसमें लोगों को यह तय करना है कि वे वंशवा

Anoop Ojha
Published on: 15 April 2019 4:23 PM GMT
रघुवर दास ने कहा ,यह लोकसभा चुनाव देश की दशा और दिशा तय करने का चुनाव है
X

कटिहार: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार को कहा कि यह लोकसभा चुनाव देश की दशा और दिशा तय करने का चुनाव है जिसमें लोगों को यह तय करना है कि वे वंशवाद को चुनेंगे या प्रजातांत्रिक रूप से एक चाय बेचने वाले गरीब के बेटे को चुनेंगे ।

हफलागंज स्थित उच्च विद्यालय के मैदान में जदयू प्रत्याशी दुलाल गोस्वामी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए रघुवर दास ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासनकाल में देश में सबसे अधिक आतंकी हमले हुए और सबसे ज्यादा घोटाले हुए ।

यह भी पढ़ें.....कमल के गुलदस्तों व मुकुट के साथ कल राजधानी में नामांकन करेगा BJP का ये बड़ा नेता

उन्होंने कहा कि कहने के लिए प्रधानमंत्री के रूप में मनमोहन सिंह की ताजपोशी कर दी गई लेकिन उनका ज्यादा समय मौन रहते ही बीता और कांग्रेस के कथित एक बड़े परिवार ने अपनी मर्जी से सरकार चलाई।

दास ने कहा कि तब केंद्र में मजबूत सरकार नहीं होने के कारण देश की सुरक्षा पर खतरा उत्पन्न हुआ।

यह भी पढ़ें.....Supreme Court ने राफेल पर टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी से स्पष्टीकरण मांगा

झारखंड के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ संसद का चुनाव देश की दशा और दिशा तय करेगी कि लोग वंशवाद को चुनेंगे या प्रजातंत्र के एक चाय बेचने वाले गरीब बेटे को।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि भ्रष्ट कांग्रेसियों ने सेना का भी मनोबल तोड़ने का काम किया। कभी मुम्बई में आतंकी हमला हुआ, कभी ताज होटल पर हमला हुआ, कभी अन्य स्थानों पर ऐसे हमले हुए और कांग्रेस की सरकार आतंकवादियों को जवाब नहीं दे सकी।

दास ने कहा कि 2014 में जब चाय बेचने वाले का बेटा देश का प्रधानमंत्री बना तो आतंकवाद का हौसला पस्त हुआ है। पहली बार पुलवामा में हमारे देश के जवानों की शहादत की कायरतापूर्ण घटना के बाद सेना का मनोबल बढ़ा और जबर्दस्त कार्रवाई की ।

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story