×

कांग्रेस नेता का दावा- विपक्षी दल एकजुट होकर पक्का सरकार बनाएंगे

कांग्रेस नेता एम. वीरप्पा मोइली ने कहा कि टीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के सीएम के. चन्द्रशेखर राव द्वारा क्षेत्रीय दलों का संघीय मोर्चा बनाने के प्रयास में कुछ भी गलत नहीं है और उनका यह कदम भाजपा नीत राजग के खिलाफ है। 

Rishi
Published on: 8 May 2019 11:21 AM GMT
कांग्रेस नेता का दावा- विपक्षी दल एकजुट होकर पक्का सरकार बनाएंगे
X

हैदराबाद : कांग्रेस नेता एम. वीरप्पा मोइली ने कहा कि टीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के सीएम के. चन्द्रशेखर राव द्वारा क्षेत्रीय दलों का संघीय मोर्चा बनाने के प्रयास में कुछ भी गलत नहीं है और उनका यह कदम भाजपा नीत राजग के खिलाफ है। उन्होंने यह भी दावा किया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करीब 200 सीटें मिलेंगी और विपक्षी दलों में सबसे ज्यादा संख्या बल उसके पास होगा।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा, राज्यवार चुनावी विश्लेषण करें और आप पक्का इस निष्कर्ष पर पहुंचेंगे कि राजग सरकार गिरेगी।’’ उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों का महागठबंधन सरकार बनाएगा।

यह भी पढ़ें…‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान पर राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त मांगी माफी

कुछ दलों द्वारा 1996-98 की तरह कांग्रेस के बाहरी समर्थन से संयुक्त मोर्चा जैसी सरकार बनने की अटकलों पर मोइली ने कहा, ‘‘अब ऐसा कुछ नहीं है। फिलहाल कुछ भी कहना जल्दीबाजी होगी।’’

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘विपक्ष के सभी सदस्यों के बीच कांग्रेस की संख्या सबसे ज्यादा होगी।

मोइली ने कहा, ‘‘ मोदी और राजग सबके दुश्मन हैं। इसलिए वे राजग में शामिल नहीं हो सकते हैं। विपक्षी दल एकजुट होकर पक्का सरकार बनाएंगे।

उन्होंने वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ने के प्रियंका गांधी के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि यह जरूरी नहीं था क्योंकि इस सीट से चुनाव लड़ने पर वह एक संसदीय क्षेत्र में सिमट कर रह जातीं।

यह भी पढ़ें…ईशान खट्टर ने उड़ाया दीपिका पादुकोण का उड़ाया मजाक, बोला गोरिल्ला सेल्फी

मोइली ने कहा, ‘‘लेकिन अब उनकी सेवाएं उपलब्ध हैं। वह हर जगह जा रही हैं और इससे हमें बहुत लाभ है।

कांग्रेस अपने अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करेगी या नहीं, इस सवाल पर मोइली ने कहा कि अंतत: सभी विपक्षी दलों की सहमति से फैसला होना है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story