×

जानिए सपा ने पुलिस के सबसे बड़े अधिकारी को क्या बताया?

Aditya Mishra
Published on: 29 April 2019 4:28 PM GMT
जानिए सपा ने पुलिस के सबसे बड़े अधिकारी को क्या बताया?
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने यूपी के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह पर सत्ता पक्ष के लिए काम करने का आरोप लगाते हुए यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से उन्हे तत्काल हटाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें... यूपी में विकास कार्य न होने पर कई जगह मतदान का बहिष्कार

सपा प्रतिनिधिमण्डल ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वरलू को एक ज्ञापन सौंपते हुए कहा है कि प्रदेश के डीजीपी ओपी. सिंह के इशारे पर कन्नौज के एसएसपी अमरेन्द्र प्रताप सिंह, एसओ कोतवाली विनोद कुमार मिश्र सत्ता पक्ष के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...अब न दीवारों पर और न बैनरों में दिखता है चुनाव

समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल में शामिल सांसद धर्मेन्द्र यादव, राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चैधरी तथा विधान परिषद सदस्य अरविन्द कुमार सिंह ने कहा कि कन्नौज लोकसभा में सत्तारूढ़ दल के जरिए मतदान को प्रभावित किया जा रहा है ताकि निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सके। अल्पसंख्यकों को मतदान करने से रोका जा रहा है। दर्जनों मतदान केन्द्रों पर ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित हुआ है। मतदाताओं पर लाठीचार्ज कर उन्हें डराने का काम भी हुआ है।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान ने अपनी सीमा के भीतर आतंकियों के होने की बात कबूली

प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सपा कार्यकार्ताओं के उत्पीड़न की जानकारी कानपुर रेंज के आईजी को पहले ही दे चुके हैं लेकिन इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया।

यह भी पढ़ें...योगी ने रमन सिंह को आशीर्वाद दिया, 15 सीट पर सिमट गई 15 साल की सरकार: बघेल

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपे गए सपा के ज्ञापन में कहा गया है कि छिबरामऊ में बूथ संख्या 482 और 483 सरस्वती विद्यामंदिर पर साइकिल का बटन दबाने पर वीवीपैट पर कमल का फूल निकला, इसकी जानकारी मतदाता मुख्तार अहमद, गुड्डन खां और अफरोज बेगम ने दी। समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को रेडकार्ड जारी कर उत्पीड़न किया जा रहा है। समाजवादी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं के घरों पर छापेमारी कर उन्हें डराया-धमकाया गया है।

यह भी पढ़ें...कानपुर: सीओ की तहरीर पर बीजेपी के प्रदेश मंत्री सुरेश अवस्थी के खिलाफ FIR दर्ज

तालग्राम में बूथ संख्या 275 पर फर्जी मतदान के दौरान मतदाता ग्रामवासियों एवं पुलिस में मारपीट हो गई। पुलिस की भड़कानेवाली कार्रवाई से लोगों में रोष है। लोकसभा क्षेत्र कन्नौज की विधानसभा क्षेत्र बिधूना के बूथ संख्या 16 गांधी इण्टर कालेज ऐरवा कटरा की ईवीएम तीन बार खराब हुई। मतदान रूकने से सैकड़ो लोग मतदान से वंचित रह गये। यहां के मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए बूथ संख्या 16 पर पुनः मतदान कराया जाय। सपा नेताओं ने आयोग से मांग की कि इस प्रकार की निरन्तर हो रही शिकायतों पर शीघ्र कार्यवाही के निर्देश दिए जाए।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story