×

पवार पीएम मोदी पर हमला नहीं करेंगे, वजह संस्कार से जुड़ी है

 राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने अपनी मां द्वारा दिए गए संस्कारों का हवाला देते हुए कहा कि वह पीएम नरेंद्र मोदी पर निजी तौर पर हमला नहीं करेंगे, भले ही मोदी ने ऐसा किया हो। 

Rishi
Published on: 3 April 2019 3:25 AM GMT
पवार पीएम मोदी पर हमला नहीं करेंगे, वजह संस्कार से जुड़ी है
X

कोल्हापुर : राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने अपनी मां द्वारा दिए गए संस्कारों का हवाला देते हुए कहा कि वह पीएम नरेंद्र मोदी पर निजी तौर पर हमला नहीं करेंगे, भले ही मोदी ने ऐसा किया हो।

महाराष्ट्र के वर्धा में भाजपा-शिवसेना गठबंधन के चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए मोदी ने सोमवार को पवार पर तीखे हमले किए और दावा किया कि राकांपा प्रमुख ने प्रतिकूल स्थिति देखते हुए लोकसभा चुनावों से अपना नाम वापस ले लिया है।

साथ ही उन्होंने कहा कि पवार की पार्टी पर से पकड़ ढीली हो रही है और उनके भतीजे के चलते उपजे पारिवारिक कलह से पार्टी कमजोर पड़ गई है।

ये भी पढ़ें— कांग्रेस की इस नेत्री ने ज्योतिरादित्य पर लगाया पैसे लेकर टिकट बेचने का आरोप

पवार ने इसके जवाब में मंगलवार को कहा, “मोदी जहां भी जा रहे हैं वहां निजी हमले कर रहे हैं। लेकिन मैं ऐसा नहीं करुंगा क्योंकि मैं अपनी मां द्वारा दिए गए संस्कारों से प्रभावित हूं। निजी आलोचना हमारी संस्कृति में उचित नहीं बैठती।”

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को राकांपा में पारिवारिक कलह के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।

शरद पवार स्वाभिमान पक्ष के सांसद राजू शेट्टी के लिए आयोजित एक सभा में बोल रहे थे। शेट्टी हातकणंगले से और धनंजय महादिक कोल्हापुर से विपक्षी गठबंधन के उम्मीदवार हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘ उन्होंने (मोदी) अजित पवार के साथ मतभेद पर बात की जो सही नहीं है। अजित पवार पार्टी के प्रति वफादार हैं।’’

नेहरू गांधी परिवार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि परिवार ने देश सेवा के लिए अपनी जिदंगी कुर्बान की है।

ये भी पढ़ें— SC में मायावती का हलफनामा, जनता की इच्छा से लगीं मूर्तियां

शरद पवार ने कहा, ‘‘ इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाने के लिए काम किया। राजीव गांधी ने देश में आधुनिकीकरण और प्रौद्योगिकी लाने के लिए काम किया। कई लोगों ने सोचा कि राजीव गांधी की हत्या के बाद सोनिया गांधी देश छोड़कर चली जाएंगी लेकिन वह देश के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के कारण यहीं रूकी रहीं।’’

पवार ने दावा किया, ‘‘ अब परिवार की पांचवीं पीढ़ी राष्ट्र की सेवा कर रही है। गांधी परिवार ने अपने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया। देश के प्रधानमंत्री सिर्फ एक परिवार पर हमला कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि मोदी अपनी सरकार की विफलताओं से ध्यान भटकाने के लिए प्रतिद्वंद्वियों पर हमले कर रहे हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story