×

लोकसभा चुनाव : महाराष्ट्र में शहरी के मुकाबले ग्रामीण इलाकों में अधिक पोलिंग बूथ

महाराष्ट्र में के ग्रामीण इलाकों के पोलिंग बूथों की संख्या शहरी इलाकों के पोलिंग बूथों की संख्या के मुकाबले करीब दोगुनी है। आपको बता दें, राज्य में 95,000 से ज्यादा पोलिंग बूथ हैं, जिनमें से 61,000 ग्रामीण क्षेत्रों में हैं और 34,000 शहरी क्षेत्र में हैं। 

Rishi
Published on: 1 April 2019 6:45 AM GMT
लोकसभा चुनाव : महाराष्ट्र में शहरी के मुकाबले ग्रामीण इलाकों में अधिक पोलिंग बूथ
X

मुंबई : महाराष्ट्र में के ग्रामीण इलाकों के पोलिंग बूथों की संख्या शहरी इलाकों के पोलिंग बूथों की संख्या के मुकाबले करीब दोगुनी है। आपको बता दें, राज्य में 95,000 से ज्यादा पोलिंग बूथ हैं, जिनमें से 61,000 ग्रामीण क्षेत्रों में हैं और 34,000 शहरी क्षेत्र में हैं।

ये भी देखें :रामभुआल जैसे लोग मछुवारा समाज को बेचकर तरक्की कर रहे : संजय निषाद

वहीं पुणे जिले की बात करें तो यहां सबसे अधिक 7,600 मतदान केंद्र हैं। इसके बाद मुंबई उपनगरीय क्षेत्र और ठाणे का स्थान है।

ये भी देखें :प्रियंका गाँधी का तीन दिवसीय दौरा, बीजेपी के सबसे मजबूत किले को भेदने की कोशिश

गौरतलब है कि 1,300 से अधिक मतदान केंद्र वन क्षेत्र में हैं। स्कूलों, कॉलेजों और सरकारी बिल्डिंग में 90,000 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story