इस बार के चुनाव में नमो-नमो जपने वालों का सफाया हो जाएगा: मायावती

बसपा सुप्रीमो ने कन्नौज की जनसभा में कहा कि इस बार के चुनाव में 'नमो नमो' जपने वालों का सफाया हो जाएगा। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से मौजूदा लोकसभा सांसद डिम्पल यादव के चुनाव प्रचार के लिए आयोजित जनसभा में मायावती ने यह टिप्पणी की।

Aditya Mishra
Published on: 25 April 2019 11:40 AM GMT
इस बार के चुनाव में नमो-नमो जपने वालों का सफाया हो जाएगा: मायावती
X
बसपा सुप्रीमो मायावती की फ़ाइल फोटो

कन्नौज: बसपा सुप्रीमो ने कन्नौज की जनसभा में कहा कि इस बार के चुनाव में 'नमो नमो' जपने वालों का सफाया हो जाएगा। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से मौजूदा लोकसभा सांसद डिम्पल यादव के चुनाव प्रचार के लिए आयोजित जनसभा में मायावती ने यह टिप्पणी की।

मायावती ने मतदाताओं को याद दिलाया कि कांग्रेस ने मंडल आयोग की रिपोर्ट को लागू नहीं किया था। कांग्रेस जब सत्ता में थी, तो उसने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को भारत रत्न भी नहीं दिया था।

ये भी पढ़ें...मायावती की अपील : ‘मतदान करें और ऐसी सरकार चुनें जो छलावा न करें’

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी ने गरीबों की नहीं बल्कि पूंजीपतियों की चौकीदारी की है। उन्होंने यह भी कहा कि इस बार के चुनाव में ‘‘नमो-नमो’’ जपने वालों का सफाया हो जाएगा।

मायावती ने शाहजहांपुर की एक चुनावी जनसभा में कहा, 'नाटकबाजी और जुमलेबाजी से सरकार नहीं बनती। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो पूंजीपतियों की चौकीदारी की है, ना कि गरीबों की।' उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी सत्ता में रही और उसने देश में गरीबी एवं बेरोजगारी बढ़ाने का काम किया। गलत नीतियों के चलते ही कांग्रेस पार्टी को सत्ता से हाथ धोना पड़ा।

मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने देश पर लंबे समय तक शासन किया परंतु गरीबों को उनका हक नहीं दिया, इसी कारण बहुजन समाज पार्टी का गठन करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें...देश में पिछड़ो के असली नेता मुलायम सिंह यादव, PM मोदी फर्जी ओबीसी: मायावती

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार की नोटबंदी व जीएसटी से देश बर्बाद हुआ है तथा इससे भारत की अर्थव्यवस्था पर भी काफी फर्क पड़ा है, परंतु अब जनता भाजपा तथा कांग्रेस की जुमलेबाजी समझ चुकी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने अभी तक देश की सीमाओं को सुरक्षित करने का कार्य नहीं किया, जिसके चलते आज देश में हमले हो रहे हैं।

मायावती ने कहा कि भाजपा देश को अच्छे दिनों का सपना दिखा कर गुमराह कर रही है। गरीबों के साथ कांग्रेस और भाजपा दोनों ही मजाक कर रही हैं। वे जनता को प्रलोभन दे रहे हैं और फर्जी ओपिनियन पोल से वाहवाही लूट रहे हैं।

ये भी पढ़ें...बीजेपी ने हमेशा जातिवाद की राजनीति की है: मायावती

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story