×

मोदी की विरासत देश के सांप्रदायिकता के इतिहास पर काला धब्बा है : मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज राजधानी में एक बार फिर से पीएम मोदी और बीजेपी दोनों पर जुबानी हमला बोला है। साथ ही बीजेपी पर दलितों को गुमराह करने का भी आरोप लगाया है।

Aditya Mishra
Published on: 15 May 2019 7:19 AM GMT
मोदी की विरासत देश के सांप्रदायिकता के इतिहास पर काला धब्बा है : मायावती
X
मायावती की फ़ाइल फोटो

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज राजधानी में एक बार फिर से पीएम मोदी और बीजेपी दोनों पर जुबानी हमला बोला है। साथ ही बीजेपी पर दलितों को गुमराह करने का भी आरोप लगाया है। मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से जनता से अपील की है कि वे बीजेपी के बहकावे में न आएं।

मायावती ने यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खुद को दूध का धुला और दूसरों को गलत एवं भ्रष्ट बताने का ही परिणाम था कि इन्होंने अपरिपक्व तरीके से नोटबंदी और जीएसटी देश पर थोप दिया, जबकि इनके अपने चहेते भ्रष्ट पूंजीपति लोग यहां की जनता का बैंको में जमा धन गबन कर विदेश भाग गये।

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि मोदी की विरासत बीजेपी पर देश के सांप्रदायिकता के इतिहास पर काला धब्बा और बोझ है। मायावती ने ये भी कहा कि बीजेपी दलितों को गुमराह करने का हथकंडा अपना रही है।

प्रधानमंत्री हमला करते हुए मायावती ने कहा कि खुद को पाक साफ और दूसरों को गलत एवं भ्रष्ट समझना इनकी एक बीमारी भी है। हालांकि पूरे देश को यह मालूम है कि सबसे ज्यादा बेनामी संपत्ति वाले भ्रष्ट लोग भाजपा से ही जुड़े हुये है, लेकिन नरेंद्र मोदी केवल कागजों पर ही ईमानदार है।

ये भी पढ़ें...अलवर रेप केस: मायावती ने पीएम मोदी को लेकर ये क्या कह दिया?

मायावती ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री वास्तव में हैं कुछ, लेकिन जनता के समक्ष कुछ और बनने की कोशिश करते रहते हैं। मैं चार बार मुख्यमंत्री रही हूं लेकिन मेरी विरासत पाक-साफ व विकास पूर्ण रही है वहीं नरेंद्र मोदी की विरासत न सिर्फ उन पर बल्कि भाजपा पर भी काला धब्बा है।

पीएम मोदी के बेनामी संपत्ति के आरोप के जवाब पर मायावती ने कहा कि पीएम मोदी शालीनताओं को पार कर चुके हैं, वह बीएसपी को 'बहनजी की संपत्ति पार्टी' कहने में घबराते नहीं हैं।

बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास जो कुछ भी है, वह शुभचिंतकों और समाज के लोगों ने दिया है और सरकार से कुछ भी छिपा नहीं है। सबसे ज्यादा बेनामी संपत्ति वाले लोग बीजेपी से जुड़े हैं। इनका हिसाब-किताब कालीन के अंदर छिपा है।

ये भी पढ़ें...अलवर रेप केस: मायावती का PM मोदी पर पलटवार, पूछा ये सवाल

उन्होंने यह भी कहा कि जनहित और देशहित के मामले में बीएसपी अध्यक्ष फिट हैं और इसकी तुलना में मोदी अनफिट हैं। मायावती ने कहा कि मोदी सिर्फ कागजों पर ही ईमानदार नजर आते हैं, ठीक ओबीसी के दावे की तरह। मोदी वास्तव में कुछ हैं और जनता के सामने कुछ और बनने की कोशिश करते हैं। इनका हिसाब-किताब कालीन के अंदर छिपा रहता है।

मायावती ने कहा कि बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले पांच साल में बीएसपी को बदनाम करने की हर कोशिश की, लेकिन विफल रही क्योंकि उनका हिसाब खुली किताब की तरह है।

मायावती ने यह भी कहा कि विदेश से कालाधन न ला पाने के पीछे इनकी क्या राजनीति है, यह देश अच्छी तरह जानता है। मायावती ने पीएम मोदी के दलित की नहीं दौलत की बेटी के आरोप पर कहा कि यह उनका असली चेहरा दिखाता है जिनकी मानसिकता दलितों के प्रति घोर जातिवादी है। ये लोग सदियों से पीड़ित शोषित समाज को थोड़ा भी आगे बढ़ना नहीं देखना चाहते। आरक्षण का विरोध करते हैं, जिसमें बीजेपी नंबर एक पर है।

ये भी पढ़ें...मायावती बौखलाहट में पीएम पर हमला कर रही हैं: निर्मला सीतारमण

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story