×

मायावती ने कहा, गठबन्धन से घबराये पीएम, दरार डालने का कर रहे प्रयास

बसपा सुप्रीमो ने मंच से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सत्ता हासिल करने की लड़ाई कांग्रेस पार्टी का हमला बोलते हुए  कहा कि भीड़ देखकर ऐसा लगता है कि आप लोग इस बार नमो नमो की छुट्टीकर जय भीम वालो को लाएंगे।

SK Gautam
Published on: 6 May 2019 2:36 PM GMT
मायावती ने कहा, गठबन्धन से घबराये पीएम, दरार डालने का कर रहे प्रयास
X

बलरामपुर: यूपी के बलरामपुर में श्रावस्ती लोकसभा सीट से गठबंधन के प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा के समर्थन में बसपा सुप्रीमो मायावती ने जनसभा को संबोधित किया जनसभा में उपस्थित हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं से मायावती ने गठबंधन प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा को जिताने की अपील की।

बसपा सुप्रीमो ने मंच से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सत्ता हासिल करने की लड़ाई कांग्रेस पार्टी का हमला बोलते हुए कहा कि भीड़ देखकर ऐसा लगता है कि आप लोग इस बार नमो नमो की छुट्टीकर जय भीम वालो को लाएंगे। उन्होंने कहा कांग्रेस को केंद्र और राज्य की सत्ता से अपने गलत नीतियों के चलते बाहर होना पड़ा, बीजेपी केन्द्र में अपने RSS वादी, संकीर्णवादी व जातिवादी नीतियों के चलते बाहर हो जाएगी।

ये भी देखें : ट्रेन लेट होने की वजह से नीट की परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों को एक और मौका: जावड़ेकर

उन्होंने उत्तर प्रदेश में किसानों की बदहाल स्थिति पर बोलते हुए कहा कि भाजपा की सरकार में किसान तो दुखी था, अब आवारा जानवरो ने उसे बर्बाद कर दिया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भारतीय जनता पार्टी व अन्य दलों के घोषणा पत्रों को हवा हवाई बताते हुए कहा कि बीजेपी व अन्य दल घोषणा पत्र तो जारी कर देते हैं लेकिन उनमें लिखी हुई बातों पर अमल नहीं करते हैं और अक्सर उसके उलट काम करते हैं। इसलिए बीएसपी अपना कोई घोषणा पत्र जारी नही करती है।

बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी द्वारा किसानों को व गरीब तबके के लोगों को रुपया बांटने पर कटाक्ष करते हुए कहा की अगर केंद्र में गठबंधन की सरकार बनी तो हम रुपये नही स्थाई व अस्थाई रोजगार देंगे।

मायावती ने बीजेपी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि बीजेपी की इस चुनाव में नींद उड़ी हुई है, पीएम मोदी की हालत तो बहुत खराब है, पीएम मोदी बीजेपी की लाज बचाने के लिए तरह तरह के हथकण्डे अपनाकर गठबंधन में दरार डालने का प्रयास कर रहे हैं। बीजेपी के अच्छे दिन चले गए अब बुरे दिन आ गए हैं, अब गठबंधन के अच्छे दिन आएंगे।

ये भी देखें : वोट बैंक के लिये देश की सुरक्षा को ताक पर नहीं रख सकते: अमित शाह

मायावती ने उपस्थित जनसमूंह से अपील करते हुए कहा कि इस बार गठबंधन के प्रत्याशी को ही वोट दीजिए। केंद्र में गठबंधन की सरकार बनते ही उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को भी हटा दिया जाएगा।

चुनावी जनसभा के दौरान बसपा सुप्रीमो के करीबी सतीश चंद्र मिश्रा उनके भतीजे आकाश आनंद, पूर्व सांसद रिजवान जहीर, सपा की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एसपी यादव, जेबा रिजवान सहित तमाम पदाधिकारी मंच पर मौजूद रहे।

मतदान कर मायावती ने जनता से की मतदान करने की अपील

लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मतदान करने के बाद जनता से मतदान करने की अपील की। मायावती ने कहा कि लोग अपने मत का सही उपयोग करें। बसपा सुप्रीमों मायावती ने लखनऊ लोकसभा में गठबंधन उम्मीदवार पूनम सिन्हा के लिए अपने मताधिकार का उपयोग किया।

मायावती सुबह के समय अपने माल एवेन्यू स्थित आवास से निकली और सरोजनी नायडू मार्ग पर बने लखनऊ मांटेसरी स्कूल में पहुंचकर मतदान किया। मतदान करने के बाद मायावती ने कहा कि मतदाता अपना मतदान करते हुए ध्यान रखे कि उनका मत खराब ना होने पाये। मतदान करना जरुरी है। अपने मत का उपयोग लोग सही जगह करें। लखनऊ में सपा और बसपा गठबंधन की ओर से सपा के टिकट से पूनम सिन्हा चुनाव लड़ रही है।

कांग्रेस व भाजपा ने देश को पहुंचाया बर्बादी के मुहाने पर: मायावती

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमों मायावती ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुये कहा कि इन दोनों पार्टियों की गलत नीतियों के कारण देश बर्बादी के मुहाने पर खड़ा है। उन्होंने, जनता से इन दोनों पार्टियों को सत्ता से उखाड़ फेंकने की अपील की।

ये भी देखें : लोकसभा चुनाव 2019: पांचवें चरण में यूपी में 57:34% ,लखनऊ में 53.94 फीसदी हुई वोटिंग

बस्ती के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में गठबंधन प्रत्याशी राम प्रसाद चैधरी के समर्थन में सोमवार को हुई जनसभा में मायावती ने कहा कि केंद्र और अधिकांश राज्यों में लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी की सरकार रही, लेकिन गरीबी और बेरोजगारी खत्म नहीं हुई। बल्कि किसान और मेहनतकश तबाह होते चले गए। उन्होंने कहा कि दलितों को उनके कानूनी अधिकार अब तक नहीं मिले हैं। मेहनतकशों को रोजगार की तलाश में महानगरों की ओर भागना पड़ रहा है।

बसपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस के बाद केंद्र की सत्ता में आई भाजपा सरकार भी पूर्ववर्ती सरकार के पद-चिन्हों पर चलती रही जिससे आरएसएसवादी, पूंजीवादी और जातिवादी तत्वों को बढ़ावा मिला। मायावती ने कहा कि भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान किये गये वादों में से एक चैथाई भी पूरे नहीं किए हैं। प्रधानमंत्री द्वारा पूंजीपतियों की चैकीदारी से किसान परेशान हैं, भाजपा की जातिवादी, पूंजीवादी और संप्रदाय वादी नीतियों से दलितों पिछड़ों और अल्पसंख्यकों का भला नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में आरक्षण का कोटा पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि नाटकबाजी और जुमलेबाजी के चलते भाजपा सरकार को जनता मौजूदा चुनाव में केंद्र की सत्ता से बेदखल कर देगी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story