×

साजिश के तहत ममता को टारगेट कर रहे हैं मोदी व शाह: मायावती

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थन में खड़े होते हुए प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी की सरकार को सोची समझी साजिश के तहत टारगेट करा जा रहा है।

SK Gautam
Published on: 16 May 2019 3:15 PM GMT
साजिश के तहत ममता को टारगेट कर रहे हैं मोदी व शाह: मायावती
X

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थन में खड़े होते हुए प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी की सरकार को सोची समझी साजिश के तहत टारगेट करा जा रहा है। उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त पर भी इस बार स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव न कराने का आरोप लगाया।

राजधानी लखनऊ में जारी बयान में बसपा सुप्रीमों ने कहा कि कि जबसे देश में लोकसभा आमचुनाव घोषित हुये हैं तबसे खासकर बंगाल में आये दिन कोई ना कोई खबर जरूर सुर्खियों में रहती है जिसके लिए वहाँ पूरे तौर से भाजपा व आरएसएस के लोग ही जिम्मेवार है। उन्होंने बंगाल में हो रही चुनावी हिंसा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि एक सोची-समझी रणनीति के तहत ही ममता बनर्जी की सरकार को काफी लम्बे समय से टारगेट किया जा रहा है ।

ये भी देखें : खड़गे को लेकर कुमारस्वामी, सिद्धरमैया के बीच टि्वटर पर छिड़ी बहस

मौजूद लोकसभा चुनाव में भी मोदी सरकार जनता का ध्यान अपनी कमियों व विफलताओं से हटाने के लिए षड्यन्त्र के तहत् ही ममता सरकार को टारगेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं बल्कि अब तो वहाँ ये दोनों गुरु व चेले जिस प्रकार से हाथ धोकर ममता बनर्जी व उनकी पार्टी के पीछे पड़े हैं वह एक खतरनाक प्रवृत्ति है जो कतई भी उचित व न्यायसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि ममता सरकार को बदनाम करने की हर स्तर पर काफी घिनौनी कोशिश की जा रही है, यह देश के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अब यूपी की तरह बंगाल की भी जनता भाजपा को इसका करारा जवाब जरूर देगी।

मायावती ने चुनाव आयोग पर निष्पक्ष चुनाव न करा पाने का आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र की सरकार के दबाव में आकर चुनाव आयोग ने बंगाल में एक दिन पहलेँ चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि आयोग ने बंगाल में प्रधानमंत्री की दो रैलियों के खत्म होने के बाद रात 10 बजे से यह रोक लगाई गई है। उन्होंने इसकी निन्दा करते हुए कहा कि अगर आयोग को रोक लगानी ही थी तो गुरुवार सुबह से ही लगानी चाहिये थी।

ये भी देखें : क्या प्रज्ञा के बयान पर BJP के ‘राष्ट्रवादी सितारों’ के पास रुख स्पष्ट करने की हिम्मत है: प्रियंका

मायावती ने कहा कि इससे साफ जाहिर हैै कि वर्तमान मुख्य चुनाव आयुक्त के रहते हुये इस बार लोकसभा का आमचुनाव पूरे तौर से स्वतन्त्र व निष्पक्ष नहीं हो रहा है जिससे अब यहाँ हमारे लोकतन्त्र को भारी आघात पहुंच रहा है। यह अति-निन्दनीय व अति शर्मनाक है।

बसपा मुखिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी भाजपा व आरएसएस के लोगों ने, बंगाल जैसी स्थिति पैदा करने की पूरी-पूरी कोशिश की थी, लेकिन यहाँ हमारे गठबन्धन ने इनके इस षड्यन्त्र व मनसूबे को अभी तक भी पूरा नहीं होने दिया है और आखिरी चरण के वोट पड़ने तक भी हम इसे पूरा नहीं होने देंगे, ऐसा हमारे गठबंधन पर पूरा भरोसा है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story