×

Lok Sabha Elections: कांग्रेस-एनसी मिलकर लड़ सकते हैं चुनाव

लोकसभा चुनावों के लिए एक और गठबंधन सामने आने वाला है। जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉफ्रेंस एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। जल्द ही इसकी अधिकारिक घोषणा हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक शर्तें तैयार की जा रही हैं। कांग्रेस नेता विकास रसूल ने बताया कि अगर हम एक साथ इस चुनाव में आते हैं तो बीजेपी प्रदेश में चुनाव हारेगी। 

Rishi
Published on: 14 March 2019 7:31 AM GMT
Lok Sabha Elections: कांग्रेस-एनसी मिलकर लड़ सकते हैं चुनाव
X

श्रीनगर: लोकसभा चुनावों के लिए एक और गठबंधन सामने आने वाला है। जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉफ्रेंस एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। जल्द ही इसकी अधिकारिक घोषणा हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक शर्तें तैयार की जा रही हैं। कांग्रेस नेता विकास रसूल ने बताया कि अगर हम एक साथ इस चुनाव में आते हैं तो बीजेपी प्रदेश में चुनाव हारेगी।

ये भी देखें : प्रियंका पर भड़कीं मायावती, SP-BSP गठबंधन सोनिया-राहुल के खिलाफ भी उतार सकता है प्रत्याशी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द गठबंधन का ऐलान करेंगे।

वहीं कई एनसी नेताओं को ये गठबंधन रास नहीं आ रहा है। उन्हें लगता है कि इस गठबंधन से जीत की संभावना पर असर पड़ेगा।

ये भी देखें : मसूद अजहर ‘G’ मामले में फंसे राहुल, देशद्रोह सहित कई धाराओं में मामला दर्ज

आपको बता दें, पहली बार 1965 में नेशनल कांफ्रेंस ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था। इसके बाद 1987, 2008 में भी गठबंधन हुआ सरकार भी बनाई। 2009 में कांग्रेस और एनसी ने मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा। दो सीट पर कांग्रेस और एनसी ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की। 2014 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन को एक सीट मिली थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story