×

सोनिया गांधी के नामांकन को लेकर, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम  

नामांकन शुरू होने से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे है। जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के पास जहां बैरिकेडिंग की जा रही है वहीं सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे है जिससे सब पर नजर रखी जा सके। रायबरेली का चुनाव हाई प्रोफाइल चुनाव है इस सीट से कांग्रेस की तरफ से सोनिया गाँधी पांचवी बार चुनाव मैदान में है।

SK Gautam
Published on: 10 April 2019 7:59 AM GMT
सोनिया गांधी के नामांकन को लेकर, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम  
X

राय बरेली: लोकसभा चुनावों के पांचवें चरण की अधिसूचना आज से जारी हो रही है जिसके बाद उत्तर प्रदेश की 14 सीटों के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। रायबरेली में भी आज से लोकसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है। रायबरेली जिला प्रशासन ने नामांकन प्रक्रिया शांति पूर्वक और पारदर्शी तरीके से कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

नामांकन शुरू होने से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे है। जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के पास जहां बैरिकेडिंग की जा रही है वहीं सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे है जिससे सब पर नजर रखी जा सके। रायबरेली का चुनाव हाई प्रोफाइल चुनाव है इस सीट से कांग्रेस की तरफ से सोनिया गाँधी पांचवी बार चुनाव मैदान में है। वहीं कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी पार्टी में शामिल हुए एमएलसी दिनेश सिंह को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है।

ये भी देखें:जेवर हवाईअड्डा के जमीन अधिग्रहण की रोक की मांग वाली याचिका खारिज

रायबरेली लोकसभा सीट पर गठबंधन का कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं है जिससे यह तो तय है की मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही है। रायबरेली पुलिस प्रशासन द्वारा सोनिया गाँधी के नामांकन के दौरान सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किये हैं, क्योंकि सोनिया के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी होंगी।

नामांकन से लेकर मतगणना तक का कार्यक्रम इस प्रकार है

वहीं नामांकन 11:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक दाखिल किए जाएंगे नामांकन 10 अप्रैल से 18 अप्रैल तक चलेगा और नामांकन पत्रों की जांच, 20 अप्रैल से, नाम वापसी 22 अप्रैल पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी, 5मई को मतदान होगा, 6 मई को, मतगणना होगी 23 मई को इन कार्यक्रमों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं साद डिप्टी एसपी 4, स्पेक्टर 12, सिपाही 230 ,थानेदार 9 ,लगायें।गए।है।

ये भी देखें:इमरान को मोदी से उम्मीदें, कांग्रेस-केजरीवाल ने तगड़ी मौज ली है

वहीं जिलाधिकारी नेहा शर्मा और पुलिस अधीक्षक सुनील सिंह सहित भारी पुलिस बल के साथ कलेक्टर परिसर का किया निरीक्षण नामांकन स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे का किया निरीक्षण।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story