×

गुजरात चुनाव : बोटाड सीट को लेकर 'कांग्रेस' और 'पास' के बीच उभरे मतभेद

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) और कांग्रेस के बीच बोटाड विधानसभा सीट पर मतभेद उभर कर सामने आने के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस रद्द कर दी।

tiwarishalini
Published on: 21 Nov 2017 9:45 AM GMT
गुजरात चुनाव : बोटाड सीट को लेकर कांग्रेस और पास के बीच उभरे मतभेद
X
गुजरात चुनाव : बोटाड सीट को लेकर 'कांग्रेस' और 'पास' के बीच उभरे मतभेद

गांधीनगर: पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) और कांग्रेस के बीच बोटाड विधानसभा सीट पर मतभेद उभर कर सामने आने के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस रद्द कर दी। पास नेताओं से बैठक कर और आरक्षण मुद्दे पर सहमति के बाद कांग्रेस ने उम्मीद जताई कि दोनों पक्षों के बीच असहमति को सुलझा लिया गया है। लेकिन, पास अभी भी खुश नहीं है।

कांग्रेस ने रविवार को गुजरात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। जिसमें उसे दो और पाटीदार चेहरों को जगह देनी पड़ी। इसके बाद हार्दिक पटेल को विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पाटीदारों के समर्थन की आधिकारिक घोषणा करनी थी। लेकिन, बोटाड सीट को लेकर मतभेद उभर कर सामने आ गए।

यह भी पढ़ें ... गुजरात चुनाव : तो क्या कांग्रेस और हार्दिक का ‘मधुमास’ समाप्त ?

कांग्रेस ने मनहर पटेल को अपने उम्मीदवार के रूप में इस सीट से खड़ा किया है। पटेल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को छोड़कर हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

पास सदस्य चाहते हैं कि उनके संयोजक दिलीप सबवा इस सीट से नामांकन दाखिल करें। 9 दिसंबर को पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन मंगलवार है।

यह भी पढ़ें ... गुजरात चुनाव : बीजेपी ने तीन पाटीदार मंत्रियों के काट दिए टिकट

बोटाड के पास सदस्यों ने मनहर पटेल के नामांकन के विरोध की धमकी दी है और कहा है कि अगर कांग्रेस उनके नाम को नहीं वापस लेती है तो वे तीसरे मोर्चे को समर्थन देंगे। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पाटीदार नेताओं को मनाने के लिए बोटाड पहुंचे हैं।

बीजेपी 182 सदस्यीय विधानसभा सीट के लिए 181 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। बीजेपी ने आदिवासी बहुल दक्षिणी गुजरात की नवसारी सीट के लिए पीयूषभाई देसाई के नाम की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें ... गुजरात चुनाव : हार्दिक का गम बीजेपी की दिवाली, कांग्रेस लपेटे में

आदिवासी समूह भगवा पार्टी से अपने प्रतिनिधित्व की मांग कर रहे थे लेकिन भाजपा ने उनकी मांग को दरकिनार कर पीयूषभाई देसाई को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story