यूपी के सहारनपुर और गजरौला में आज होगी पीएम मोदी की जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अमरोहा और सहारनपुर में चुनावी रैलियां करेंगे। पश्चिमी यूपी में पहले और दूसरे चरण की 16 सीटों के चुनाव को देखते हुए यह पीएम मोदी का दूसरा दौरा और तीसरी सभा होगी।

Aditya Mishra
Published on: 5 April 2019 3:21 AM GMT
यूपी के सहारनपुर और गजरौला में आज होगी पीएम मोदी की जनसभा
X
फ़ाइल फोटो

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अमरोहा और सहारनपुर में चुनावी रैलियां करेंगे। पश्चिमी यूपी में पहले और दूसरे चरण की 16 सीटों के चुनाव को देखते हुए यह पीएम मोदी का दूसरा दौरा और तीसरी सभा होगी।

इन रैलियों में पीएम के साथ सीएम योगी भी मौजूद होंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री सुबह 11:30 बजे गजरौला स्थित जनकपुरी में अमरोहा लोकसभा से पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में रैली करेंगे।

ये भी पढ़ें...BSP प्रमुख मायावती बोलीं- नाकामियों को छिपा रहे हैं PM नरेंद्र मोदी

दोपहर 1:30 बजे सहारनपुर लोकसभा क्षेत्र के पार्टी उम्मीदवार राघवलखन पाल के समर्थन में शिवांगी सिटी ननौता चौराहा पर रैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री 11 अप्रैल को अलीगढ़ और मुरादाबाद में भी रैली करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गजरौला के झनकपुरी में जनसभा को लेकर सुरक्षा के लिहाज से पैरामिलिट्री और पुलिस के जवान ग्रैंड रिहर्सल किया। एडीजी समेत जिले के आला अफसरों ने सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया

सुरक्षा कर्मियों के साथ बैठक कर ड्यूटी के दौरान लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए। अफसरों ने सभी सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी चिह्नित कर दी हैं। आधुनिक हथियारों से लैस एसपीजी कमांडो मंच और डी घेरे की निगरानी करेंगे।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरोहा संसदीय क्षेत्र में रहेंगे। यहां भाजपा प्रत्याशी चौधरी कंवर सिंह तंवर और नगीना प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। करीब 11.55 पर उनका उड़नखटोला जनसभा स्थल पर उतरेगा।

ये भी पढ़ें...Modi in Shirdi : संप्रग सरकार ने गरीबों के लिए पर्याप्त घर नहीं बनाए

करीब एक घंटा प्रधानमंत्री दोनों लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से रूबरू होंगे। लाखों की तादात में भीड़ के पहुंचने की अनुमान है। लिहाजा जिला प्रशासन ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद व्यवस्था की है।

पीएमओ के निर्देश पर गुरुवार को खास सुरक्षा व्यवस्था का अंतिम पूर्वाभ्यास फुल ड्रेस ग्रैंड रिहर्सल कराया गया। मैदान में बने अस्थाई हेलीपैड पर टच एंड गो पूर्वाभ्यास हुआ। इसके बाद हेलीपैड पर हेलीकाप्टर को उतार कर देखा गया।

इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी प्रदेश में धुआंधार चुनावी रैलियां करेंगे। शाह का 10 अप्रैल को बदायूं संसदीय क्षेत्र, एटा के पटियाली, मैनपुरी के किशनी और फिरोजाबाद में सभाएं करेंगे। शाह 13 अप्रैल को हाथरस और संभल में रैली करेंगे।

कानपुर क्षेत्र की बैठक लेने के साथ वे यहीं पर रात्रि प्रवास कर सकते है। 14 अप्रैल को मथुरा और बुलंदशहर में सभाओं को संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष 15 अप्रैल को फतेहपुर सीकरी के फतेहाबाद, हाथरस के सिकंदराराऊ, अमरोहा के गढ़मुक्तेश्वर और नगीना के कीरतपुर में भी सभाएं करेंगे। 15 अप्रैल मथुरा और आगरा के जलेसर में भी उनकी चुनावी सभाएं होंगी।

ये भी पढ़ें....PM नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना में कहा- नए भारत के लिए मतदान करें

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story