×

प्रमोद कृष्णम फर्जी बाबाओं की जमात में हैं शामिल, पिछले चुनाव में मिले इतने वोट

कांग्रेस ने लखनऊ से बीजेपी के कद्दावर नेता राजनाथ सिंह के सामने प्रमोद कृष्णम को मैदान में उतारा है। लखनऊ सीट की बात करें तो यहां ब्राह्मण मतदाता जीत हार तय करते हैं और कृष्णम भी जाति से ब्राह्मण हैं। 

Rishi
Published on: 17 April 2019 4:52 PM GMT
प्रमोद कृष्णम फर्जी बाबाओं की जमात में हैं शामिल, पिछले चुनाव में मिले इतने वोट
X

लखनऊ : कांग्रेस ने लखनऊ से बीजेपी के कद्दावर नेता राजनाथ सिंह के सामने प्रमोद कृष्णम को मैदान में उतारा है। लखनऊ सीट की बात करें तो यहां ब्राह्मण मतदाता जीत हार तय करते हैं और कृष्णम भी जाति से ब्राह्मण हैं। पिछले चुनाव में प्रमोद कृष्‍णम संभल से मैदान में थे।

कृष्णम संभल जिले के एचोड़ा कंबोह गांव के निवासी हैं। इन्होने अपने गांव में कल्कि पीठ बनाई है। ये इसी के पीठाधीश्वर के रूप में जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें…‘महिला विरोधी’ वीडियो को लेकर कांग्रेस नेता के खिलाफ मामला दर्ज

प्रमोद 2014 के लोकसभा चुनाव में संभल से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े और बुरी तरह हार गए। उन्हें सिर्फ 16034 वोट मिले।

कांग्रेस ने उन्हें स्टार प्रचारक बनाया है।

यह भी पढ़ें…घर, गैस, शौचालय किसी का धर्म पूछकर नहीं दिया जा रहा : पीएम मोदी

आपको बता दें, कुछ समय पहले अखाड़ा परिषद ने फर्जी बाबाओं की लिस्ट में प्रमोद का नाम भी शामिल किया था परिषद के मुताबिक, ये संन्यासी परंपरा से नहीं आते।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story