×

अन्नाद्रमुक के दो विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही पर रोक

उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को अन्नाद्रमुक के दो विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही पर रोक लगा दी। कथित ‘‘पार्टी विरोधी’’ गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में तमिलनाडु विधानसभा के अध्यक्ष ने उन्हें नोटिस जारी किये थे।

Aditya Mishra
Published on: 6 May 2019 7:43 AM GMT

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को अन्नाद्रमुक के दो विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही पर रोक लगा दी। कथित ‘‘पार्टी विरोधी’’ गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में तमिलनाडु विधानसभा के अध्यक्ष ने उन्हें नोटिस जारी किये थे। यह नोटिस दल-बदल रोधी कानून के तहत दिये गये थे।

ये भी पढ़ें...दक्षिण भारत में बीजेपी का प्रदर्शन रहेगा अच्छा: मुरलीधर राव

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने अन्नाद्रमुक के दो विधायकों वी. टी. कलाईसेल्वन और ई. रथिनासबपथी की याचिका पर नोटिस भी जारी किया। पीठ ने कहा, ‘‘नोटिस जारी किया जाये। कार्यवाही पर रोक लगायी जाती है।’’

ये भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव : कड़ी चुनौती झेल रहे मंझे हुए खिलाड़ी चंद्रबाबू नायडू

विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल ने 30 अप्रैल को प्रभु (कल्लाकुरिची), कलाईसेल्वन (वृद्धाचलम) और ई. रथिनासबपथी (अरंथांगी) को नोटिस जारी किया था।

उनसे अम्मा मक्कल मुनेत्र कझगम (एएमएमके) के नेता टी. टी. वी. दिनाकरण का कथित रूप से साथ देने के मामले में उनका जवाब मांगा था। तीन विधायकों में से दो ने इस नोटिस को चुनौती देते हुए उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी।

भाषा

ये भी पढ़ें...अन्नाद्रमुक के 18 विधायकों को अयोग्य ठहराया जाना वैध : हाईकोर्ट

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story