लोकसभा चुनाव : तो क्या, दलितो के सहारे बीजेपी पार लगाएगी अपनी नैया

देश का ऐसा कोई मंच नहीं होगा जहां से दलितों और अल्पसंख्यकों की बात ना होती हो ऐसे में उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन से भारतीय जनता पार्टी को दलित वोट बैंक फिसलता नजर आ रहा है। ऐसे में भाजपा नेताओं ने अब खासा फोकस दलित वोटों पर करना शुरू कर दिया है।

Rishi
Published on: 18 March 2019 2:21 PM GMT
लोकसभा चुनाव : तो क्या, दलितो के सहारे बीजेपी पार लगाएगी अपनी नैया
X

बलरामपुर : देश का ऐसा कोई मंच नहीं होगा जहां से दलितों और अल्पसंख्यकों की बात ना होती हो ऐसे में उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन से भारतीय जनता पार्टी को दलित वोट बैंक फिसलता नजर आ रहा है। ऐसे में भाजपा नेताओं ने अब खासा फोकस दलित वोटों पर करना शुरू कर दिया है।

श्रावस्ती लोकसभा सीट से सपा-बसपा गठबंधन ने राम शिरोमणि वर्मा को मैदान में उतारा है। ऐसे में यादव व दलित वोट बैंक गठबंधन की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है। दलित वोट बैंक को साधने के लिए जिले के तुलसी पार्क में भाजपा ने अनुसूचित जाति मोर्चा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया।

ये भी देखें : 12 हजार का इनामी हिस्ट्रीशीटर मुठभेड़ के बाद तमंचे सहित गिरफ्तार

कार्यकर्ता सम्मेलन में कबीना मंत्री (समाजकल्याण) रमापति शास्त्री ने शिरकत की रमापति शास्त्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही ऐसी पार्टी है जो सबका साथ और सबका विकास की राह पर चल रही है इसमें हर वर्ग का सम्मान है। हर वर्ग के लोग पार्टी में शामिल हैं और पदों पर आसीन हैं। भारतीय जनता पार्टी की एक ही नीति है, कि कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति तक हर योजना का लाभ पहुंचाना और उसे विकास की रोशनी में आगे बढ़ाना।

कार्यक्रम में शिरकत कर रहे बलरामपुर सदर सीट से भाजपा विधायक पलटू राम ने मंच पर माइक संभालते हुए माया, मुलायम और अखिलेश यादव पर तीखा हमला किया। विधायक ने कहा के इतिहास गवाह है कि जब मायावती की जान समाजवादी पार्टी के गुंडे लेना चाहते थे उस वक्त मायावती को बचाने कोई आगे नहीं आया था। भारतीय जनता पार्टी के ब्रह्म दत्त दिवेदी ने अपनी जान की बाजी लगाकर मायावती की जान और इज्जत की हिफाजत की थी।

विधायक पलटू राम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त विधायकों की संख्या होने के बावजूद भी हमने दलितों के उत्थान के लिए मायावती को बिना शर्त समर्थन दिया और उत्तर प्रदेश में मायावती को मुख्यमंत्री बनाया था ताकि दलितों का संपूर्ण विकास हो सके। लेकिन आज परिस्थिति कुछ उलट हो चुकी है मायावती ने दलित समाज के वोटों का सौदा समाजवादी पार्टी के गुंडों के हाथों कर दिया है।

ये भी देखें :आचार सहिंता:सख्ती से पालन न कराए जाने पर ईओ नगर पंचायत पर FIR के आदेश

विधायक पलटू राम ने कहा कि मायावती ने दलित वोटों की राजनीति करते हुए मुलायम सिंह और अखिलेश यादव से गठबंधन करके दलितों के वोटों का सौदा कर दिया है। लेकिन दलितों का सम्मान और स्वाभिमान न कभी गिरा था और न कभी गिरेगा। विधायक में सभा में उपस्थित दलित समुदाय के लोगों से अपील करते हुए कहा कि ऐसी पार्टियों के चक्कर में ना आवे जो आपको अपने फायदे के लिए गठबंधन करके वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करती हो। विधायक ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि दलित समाज अगर अपना विकास देखना चाहता है तो आने वाले समय में पुनः एक बार नरेंद्र मोदी सरकार को केंद्र में लाना होगा। जिससे कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति तक हर योजना पहुंचे और दबे कुचले शोषित पीड़ित वर्ग का विकास संभव हो सके।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story