×

कश्मीर में करीब 2 हफ्तों बाद हालात सामान्य, स्कूल हुए शुरु

आर्टिकल 370 के जम्मू-कश्मीर से हटाये जाने के बाद अब वहां हालात सामान्य हो रहे हैं। 4 अगस्त को स्कूल, मोबाइल, इंटरनेट और टीवी जैसी चीजों पर रोक लगाई गई थी और धारा 144 को लागू किया गया था।

Shreya
Published on: 19 Aug 2019 4:13 AM GMT
कश्मीर में करीब 2 हफ्तों बाद हालात सामान्य, स्कूल हुए शुरु
X
कश्माीर में करीब 2 हफ्तों बाद हालात सामान्य, स्कूल हुए शुरु

आर्टिकल 370 के जम्मू-कश्मीर से हटाये जाने के बाद अब वहां हालात सामान्य हो रहे हैं। 4 अगस्त को स्कूल, मोबाइल, इंटरनेट और टीवी जैसी चीजों पर रोक लगाई गई थी और धारा 144 को लागू किया गया था। मगर अब वहां के हालात सामान्य हो रहे हैं। श्रीनगर के जिलों में स्कूलों को खोल दिया गया है और बच्चों का स्कूलो में फिर से जाना शुरु हो गया है। वहीं किसी भी प्रकार की घटना से बचने के लिए स्कूलों के पास बड़ी संख्या में सुरक्षाबल भी तैनात किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में फिर बंद इंटरनेट सेवा, आर्टिकल 370 पर अफवाहों का बाजार गर्म

स्कूल के साथ-साथ लैंडलाइन की सुविधा भी होगी शुरु-

वहीं बच्चों के पढ़ाई में हुए नुकसान के लिए बच्चों को एक्सट्रा क्लासेज भी दी जाएंगी। फिलहाल कॉलेज में परीक्षा की सुविधा पर विचार किया जाएगा। आज कश्मीर में लैंडलाइन की सुविधा भी शुरु कर दी जाएगी। शनिवार को 5 जिलों में लैंडलाइन की सुविधा शुरु हुई थी, अब धीरे-धीरे इसको हर जगह शुरु किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आर्टिकल 370: अब जम्मू-कश्मीर की तस्वीर बदलेगी

घाटी में फैल रही अफवाहों से बचने के लिए मोबाइल, इंटरनेट की सुविधाओं को बंद किया गया था। अब इसे शुरु करने से पहले जम्मू-कश्मीर के गृह विभाग ने एक बयान जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि एक अफवाह फेैल रही है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के हथियारों जब्त हो रहे हैं। ये पूरी तरह से एक अफवाह है। ऐसी अफवाहों पर विश्वास ना करें और न ही इसे फैलायें।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की नापाक हरकत, स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू-कश्मीर में की गोलीबारी

पिछले कुछ दिनों से धारा 144 में भी ढील हुई थी। अब करीब दो हफ्ते बाद कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं। वहीं श्रीनगर के डिप्टी शादिह चौधरी ने बताया कि, घाटी में सोमवार से 190 स्कूल खुलेंगे। स्कूल खुलने से बच्चो की सुरक्षा सबसे बड़ी जिम्मेदारी होगी।

Shreya

Shreya

Next Story