×

शशि थरूर ने खिंचाई पाक खिलाड़ियों की पत्नियों के साथ ये धिनचक फोटो

कांग्रेस सांसद शशि थरूर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करते हुए दावा किया जा रहा है कि वह इसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की पत्नियों के साथ खड़े दिखायी दे रहे हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 22 Jun 2019 7:36 AM GMT
शशि थरूर ने खिंचाई पाक खिलाड़ियों की पत्नियों के साथ ये धिनचक फोटो
X

इंदौर: कांग्रेस सांसद शशि थरूर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करते हुए दावा किया जा रहा है कि वह इसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की पत्नियों के साथ खड़े दिखायी दे रहे हैं। लेकिन ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस (एआईपीसी) के एक पदाधिकारी ने इस दावे को सरासर गलत ठहराते हुए कहा है कि यह फोटो इंदौर में पिछले साल फरवरी में आयोजित कार्यक्रम का है।

यह भी देखें... सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम, गोरखपुर में किसानों के सम्मेलन में रहेंगे।

सोशल मीडिया के कई उपयोगकर्ताओं ने इस तस्वीर में थरूर के साथ खड़ीं 10 महिलाओं को "पाकिस्तानी क्रिकेटरों की पत्नियां" बताया है। सोशल मीडिया पर खूब चटखारे लेकर इस तस्वीर को 16 जून के बारिश से प्रभावित विश्व कप लीग मैच से भी जोड़ा जा रहा है। जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से धूल चटायी थी।

एआईपीसी कांग्रेस का एक विभाग है जो पेशेवरों के बीच सक्रिय है। एआईपीसी की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय बागड़िया ने संबंधित तस्वीर के बारे में पूछे जाने पर शुक्रवार को बताया, "संबंधित तस्वीर 18 फरवरी 2018 को इंदौर में खींची गयी थी, जिसमें थरूर शहर की कुछ महिलाओं के साथ खड़े दिखायी दे रहे हैं।"

उन्होंने बताया कि थरूर, एआईपीसी के चेयरमैन भी हैं। उन्होंने 18 फरवरी 2018 को इंदौर में एआईपीसी के एक आयोजन में शिरकत की थी। इसके ठीक बाद उन्होंने इसी तारीख को शहर की महिला उद्यमियों के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया था।

बागड़िया ने कहा, "सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर के साथ यह कैप्शन सरासर गलत है कि इसमें थरूर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की पत्नियों के साथ खड़े हैं। सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को एआईपीसी चेयरमैन की संबंधित तस्वीर के इस्तेमाल से फेक न्यूज नहीं फैलानी चाहिये।" थरूर के ट्विटर खाते को जांचने के बाद उनकी संबंधित तस्वीर को लेकर एआईपीसी पदाधिकारी के कथन की पुष्टि होती है।

यह भी देखें... बजट से पहले मोदी आज जानेंगे अर्थशास्त्रियों के विचार

आकर्षक व्यक्तित्व के धनी 63 वर्षीय कांग्रेस सांसद ने इस तस्वीर को 18 फरवरी 2018 की देर रात ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा था, "आज रात के तीन घंटे के संवाद के बाद इंदौर के उद्यमी संगठन की महिलाओं के साथ (लेकिन अधिकांश सवाल पुरुषों ने किये)।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story