मंत्री स्मृति ईरानी की सांसद निधि में घपला, HC ने सरकार से मांगा जवाब

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर उनकी सांसद निधि के दुरुपयोग मामले में गुजरात हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर हुई है। याचिका पर सुनवाई करते हुये कोर्ट ने परियोजनाओं का कार्यान्वयन करने वाली एजेंसी से राशि वसूली का ब्यौरा सरकार से मांगा। साथ ही सरकार को 26 मार्च तक जवाब देने के लिए कहा है।

Rishi
Published on: 15 March 2019 7:06 AM GMT
मंत्री स्मृति ईरानी की सांसद निधि में घपला, HC ने सरकार से मांगा जवाब
X

गांधीनगर : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर उनकी सांसद निधि के दुरुपयोग मामले में गुजरात हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर हुई है। याचिका पर सुनवाई करते हुये कोर्ट ने परियोजनाओं का कार्यान्वयन करने वाली एजेंसी से राशि वसूली का ब्यौरा सरकार से मांगा। साथ ही सरकार को 26 मार्च तक जवाब देने के लिए कहा है।

ये भी देखें : कांग्रेस का स्मृति ईरानी पर भ्रष्टाचार का आरोप, कहा- मंत्री पद से हटाएं PM मोदी

क्या है आरोप

साल 2018 में स्मृति ईरानी की सांसद निधि से शारदा माजूर कामदार सहकारी मंडली को 232 काम बिना टेंडर के दिए गए। इसके लिए 5.93 करोड़ का भुगतान भी किया गया। इसमें 84.53 लाख का भुगतान धोखाधड़ी से हुआ है।

ये भी देखें : EVM मामला : SC ने चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस, 25 मार्च तक मांगा जवाब

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story