×

एक-दूजे के लिए बने HONEST, फर्स्ट डेट से पहले रखें इन बातों का ख्याल

Admin
Published on: 23 April 2016 10:40 AM GMT
एक-दूजे के लिए बने HONEST, फर्स्ट डेट से पहले रखें इन बातों का ख्याल
X

लखनऊ: एक समय था जब लव बर्ड छुप-छुपकर मिला करते थे, लेकिन अब समय बदल गया है। आज आप जहां जाएंगे आपको कपल्‍स की भीड़ ही देखने को मिलेगी। ऐसे में सिंगल लोग क्या करें? जमाना बदल रहा है इसलिए अब डेटिंग करने में कोई परहेज नहीं होना चाहिए। डेटिंग के नाम से घबराने वाले लोगों को समझना होगा कि डेटिंग करने का तरीका अब पुराना नहीं, बल्‍कि मॉर्डन हो चुका है।

डेटिंग रूल्‍स अब बदल चुके हैं इसलिए अगर आप भी इसी रुल पर चले तो डेटिंग के बाद फेसबुक पर फ्रेंड बना सकते हैं, उन्‍हें कॉल कर के बात कर सकते हैं या फिर अगर उनमें आपका इंट्रेस्‍ट खत्म हो चुका है तो, उन्‍हें साफ मना भी कर सकते हैं। मॉर्डन जेनेरेशन की खास बात है कि ये किसी बात का बुरा नहीं मानता। आइए जानते हैं मॉर्डन डेटिंग रूल्‍स क्‍या हैं और लोगों को उसे कैसे अपनाना चाहिए।

fhhhhhhhh

आप चाहें तो फोन पर भी बात कर सकते हैं

डेटिंग के बाद अगर आपको अपने डेट से जुड़े रहना है तो, मैसेज, र्इ मेल या वॉट्सएप आदि के बजाए फोन पर बात करें। इससे आप उन्‍हें अच्‍छी प्रकार से समझ पाएंगे।

फेस बुक पर दोस्‍ती है अच्‍छी

ज्‍यादातर सिंगल लोगों के लिए एक-दो डेट करने के बाद फेसबुक पर फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट भेजना आम बात है, वहीं अन्‍य सिंगल लोग पहले अपने रिश्‍ते को मजबूत करते हैं और फिर फेसबुक के जरिए जुड़ना पसंद करते हैं।

f-nf

डेटिंग के लिए वो पूछे और आप बिल भरें

आमतौर पर अगर लड़का किसी को डेट पर ले गया है तो, वही बिल का भुगतान भी करेगा। पर आज का समय बदल चुका है, क्‍योंकि लड़कियों को अब अपना खर्चा उठाने के लिए किसी पर निर्भर रहने की जरुरत नहीं है। मॉर्डन डेटिंग का ये पहला रूल है कि आप अपना बिल खुद भरें, जिससे कोई किसी पर भारी ना पड़ें।

डेटिंग करने में लगाइए बस 15 मिनट आप दोनों की केमेस्‍ट्री जम रही है या नहीं, इसके लिए आपको बस 15 मिनट ही लगते हैं। जी हां, तो बस 15 मिनट में ही डिसाइड कर लीजिए कि आपको नेक्‍सट डेट पर साथ जाना है या नहीं।

पहली डेट पर रिलेशनशिप ना बनाएं

इस बात पर बहुत से लोगों ने हामी भरी है कि आपको अपनी पहली डेट पर अंतरंगता बनाने से बचना चाहिए। इससे काफी परेशानियां खड़ी हो सकती हैं और साथ ही ये बात भी सोंचने वाली है कि पहली डेट पर बात करने का ही इतना समय नहीं मिल पाता कि दोनों एक-दूसरे को अच्‍छी तरह से पहचान लें।

rfhhhh

एक दूसरे से ईमानदार रहें

अगर आपको अपनी डेट बोरिंग लग रही है तो उसे अपने पार्टनर से साफ बता दीजिए। उसको खुश करने के चक्‍कर में आप अपना समय ना बर्बाद कीजिए।

डेटिंग के बारे में अपने दोस्‍तों को बताना

कभी-कभार हमारे दोस्‍त हमारी डेटिंग को ले कर बुरा मान जाते हैं, लेकिन अगर आपको लगता है कि आपकी मित्र मंडली बहुत कूल है तो आप उन्‍हें अपने डेट से जरुर मिलवाएं।

Admin

Admin

Next Story