×

सुब्रमण्यम स्वामी का आरोप, भ्रष्टाचार में शामिल है RBI के गवर्नर

अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को एक बार फिर भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास पर निशाना साधा है। बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया कि आरबीआई गर्वनर भ्रष्टाचार में शामिल थे और उन्होंने हाल ही में शीर्ष पद पर हुई उनकी नियुक्ति को हैरानी वाला बताया। हालांकि सुब्रह्मण्यम स्वामी ने 'भ्रष्टाचार' के बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया। बता दें उन्होंने इससे पहले भी ऐसा आरोप लगाया था।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Dec 2018 10:11 AM GMT
सुब्रमण्यम स्वामी का आरोप, भ्रष्टाचार में शामिल है RBI के गवर्नर
X

नई दिल्ली: अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को एक बार फिर भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें.....वशीकरण कर पैसे ऐंठने वाली टप्पेबाज महिलाओं की जमकर पिटाई, वीडियो वायरल2018/

भ्रष्टाचार में शामिल थे RBI गर्वनर

बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया कि आरबीआई गर्वनर भ्रष्टाचार में शामिल थे और उन्होंने हाल ही में शीर्ष पद पर हुई उनकी नियुक्ति को हैरानी वाला बताया। हालांकि सुब्रह्मण्यम स्वामी ने 'भ्रष्टाचार' के बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया। बता दें उन्होंने इससे पहले भी ऐसा आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें.....भारत ने किया अग्नि-4 मिसाइल का सफल परीक्षण, जानिए इसकी विशेषताएं

स्वामी ने इंडियन स्कूल ऑफ बिजनस के एक कार्यक्रम में यह बातें कहीं। उन्होंने कहा, 'आरबीआई के नए गवर्नर अत्यधिक भ्रष्ट हैं। मैंने उन्हें वित्त मंत्रालय से हटवा दिया था। मैं शक्तिकांत दास को भ्रष्ट व्यक्ति कह रहा हूं। मैं हैरान हूं कि जिस व्यक्ति को भ्रष्टाचार के चलते मैंने वित्त मंत्रालय से हटवा दिया था। उसे आरबीआई का गवर्नर बनाया दिया गया।

'वैद्यनाथन बनाना चाहिए गर्वनर'

स्वामी से पूछा गया कि उनके हिसाब से किसे आरबीआई का नेतृत्व करना चाहिए, इस पर स्वामी ने कहा, 'भारतीय प्रबंधन संस्थान बेंगलुरु के प्रफेसर आर. वैद्यनाथन को' उन्होंने कहा, 'आईआईएम-बी में वित्त के पूर्व प्रोफेसर आर. वैद्यनाथन बेहतर हो सकते थे। वह संघ के पुराने व्यक्ति भी हैं। वह हमारे व्यक्ति हैं।'

यह भी पढ़ें.....भयंकर सुनामी से दहला इंडोनेशिया, 168 की मौत, सकड़ों लोग घायल

स्वामी ने कहा कि भगवा पार्टी सत्ता में आएगी, क्योंकि नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ 'कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है।' राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा, 'तमिलनाडु में भी व्यापक स्तर पर यह आकांक्षा है कि राम मंदिर बनाया जाए और हम बनाएंगे।'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story