पीएम मोदी अपने 15 दोस्तों के लिए चलाते हैं सरकार: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुये आरोप लगाया कि उन्होंने अपने 15 दोस्तों के लिए सरकार चलाई है और वे आश्चर्यचकित हैं कि बैंक का भारी कर्ज चुकाने में नाकाम रहे विजय माल्या जैसे लोग अभी तक जेल में नहीं हैं। 

Rishi
Published on: 12 April 2019 9:31 AM GMT
पीएम मोदी अपने 15 दोस्तों के लिए चलाते हैं सरकार: राहुल गांधी
X

कृष्णागिरि : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुये आरोप लगाया कि उन्होंने अपने 15 दोस्तों के लिए सरकार चलाई है और वे आश्चर्यचकित हैं कि बैंक का भारी कर्ज चुकाने में नाकाम रहे विजय माल्या जैसे लोग अभी तक जेल में नहीं हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे लोग बैंकों से कर्जा लेने के बाद उसे लौटने में असफल रहे और देश छोड़कर फ़रार हो गए।

राहुल ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो, कोई किसान इसलिए जेल में नहीं डाला जायेगा कि उसने कर्जा नहीं चुकाया। यह ठीक नहीं है कि धनी लोग तो जेल न जाएं लेकिन उसी अपराध के लिए किसान जेल चला जाए।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने नीरव मोदी को 35 हजार करोड़ रुपये, मेहुल चोकसी को 35 हजार करोड़ रुपये और विजय माल्या को दस हजार करोड़ रुपये दिये।

ये भी देखें :बिहार में सबसे कम और पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक मतदान

उन्होंने कहा कि बीते पांच साल में मोदी ने 15 लोगों के लिए सरकार चलाई है और आप उनके नाम जानते हैं।

उन्होंने यहां आयोजित एक चुनावी रैली में कहा, ‘‘ये हैं अनिल अंबानी, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी और ये मोदी के मित्र हैं।’’

पार्टी की न्यूनतम आय योजना (न्याय) का जिक्र करते हुये कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ ‘न्याय’ लोगों की खरीद क्षमता में इजाफा करेगा और प्रतिफल के रूप में तमिलनाडु में कारखाने चलेंगे और पूरी अर्थव्यवस्था आगे जायेगी।’’

ये भी देखें : मितरों ! सिर्फ 5 रुपये का चंदा देगा पीएम मोदी से मिलने का मौका

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के कपड़ा और रेशम केंद्र तिरूपुर और कांचीपुरम में ‘‘दोबारा जान आ जायेगी’’ और इससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी और सहयोगी दल कभी भी इस बात की अनुमति नहीं देगें कि तमिलनाडु के लोगों पर नागपुर (आरएसएस) का शासन चले। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

ये भी देखें : गजब! BJP को मिला 1027 करोड़ का चंदा, जानिए चुनाव में कितना खर्च किया

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story