×

Moradabad News: नकली नोटों का जखीरा बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

Moradabad News: आरोपियों ने बताया कि बाजार में नकली नोट खपाने के लिए वह एक युवती का इस्तेमाल करते थे। कुंदरकी का रहने वाला डा. नफीस नकली नोट बनाने के कारोबार में लंबे समय से जुड़ा है।

Shahnawaz
Published on: 6 May 2023 7:07 PM GMT
Moradabad News: नकली नोटों का जखीरा बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार
X
(Pic: Newstrack)

Moradabad News: यूपी एसटीएफ व भोजपुर पुलिस की टीम ने भोजपुर थाना क्षेत्र के पीपलसाना गांव से नकली नोटों का जखीरा बरामद किया है। छापेमारी के दौरान मौके से दो आरोपियों के अलावा नकली नोट बनाने वाली मशीन भी बरामद हुई है। पुलिस इस गैंग के पीछे के बड़े नेटवर्क को तलाशने में जुट गई है। शनिवार को एसटीएफ व भोजपुर पुलिस ने पीपलसाना के चैधरियान मोहल्ले में मदीना मस्जिद के समीप नाजिम के गोदाम में छापेमारी की। मौके पर झोलाछाप व कथित तौर पर डाक्टर नफीस अहमद पुत्र जमील अहमद निवासी कमालपुर थाना कुन्दरकी के अलावा नाजिम पुत्र खलील मिले। दोनों नकली नोट बना रहे थे। दोनों के कब्जे से 20-20 रुपये के नकली नोटों की कुल 60 गड्डी बरामद हुई।

बरामद नकली नोट एक लाख बीस हजार रुपये हैं। इसके अलावा अध बने नोट व नकली नोट बनाने का उपकरण भी पुलिस ने मौके से बरामद किया। आरोपियों के खिलाफ नकली नोट बनाने, धोखाधड़ी करने आदि का मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बाजार में नकली नोट खपाने के लिए वह एक युवती का इस्तेमाल करते थे। युवती की पहचान शहनाज पुत्री खलील अहमद निवासी मदीना मस्जिद के पास मोहल्ला चैधरियान भोजपुर के रूप में हुई है। फिलहाल युवती फरार है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि कुंदरकी का रहने वाला डा. नफीस नकली नोट बनाने के कारोबार में लंबे समय से जुड़ा है। छानबीन में पता लगा कि उसके खिलाफ मझोला व अमरोहा में मुकदमे दर्ज हैं। आठ माह पहले डा. नफीस कोर्ट में आत्मसमर्पण कर चुका है। जेल से छूटने के बाद वह दोबारा इस कारोबार से जुड़ गया। डा. नफीस के इस संबंध में विदेशी लिंक भी तलाशे जा रहे हैं।

Shahnawaz

Shahnawaz

Next Story