TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Up Nikay Chunav 2023: प्रचार बंद होने के बाद अब बैठकों और रणनीति की सियासी चालें

Up Nikay Chunav 2023: मुरादाबाद का चुनाव कांग्रेस और बीजेपी के लिए बना नाक का सवाल। प्रत्याशी कर रहे हैं धार्मिक और बिरादरी के ठेकेदारों से बंद कमरे में मुलाकात।

Sudhir Goyal
Published on: 3 May 2023 11:50 AM GMT (Updated on: 3 May 2023 11:55 AM GMT)
Up Nikay Chunav 2023: प्रचार बंद होने के बाद अब बैठकों और रणनीति की सियासी चालें
X
पूर्व में हुई सभा में उपस्थित बीजेपी प्रत्याशी( न्यूजट्रैक)

Moradabad News: शहर में मेयर पद के लिए सभी राजनीतिक दलों के बीच कड़ी टक्कर है। चुनाव प्रचार थम जाने के बाद अब प्रत्याशी जातिगत जोड़तोड़ और बैठकों के जरिए अपने पक्ष के समीकरण फिट करने में जुटे हैं। भाजपा के उम्मीदवार विनोद अग्रवाल और कांग्रेस के प्रत्याशी हाजी रिजवान कुरैशी के बीच चुनावी रण में टक्कर हो रही है। जनरल सीट होने की वजह से भाजपा के प्रत्याशी विनोद अग्रवाल से उनकी ही पार्टी के टिकट न मिलने वाले नेता नाराज बताए जा रहे हैं। जबकि कांग्रेस को अपने मुस्लिम वोट बैंक को सहेजे रखने में पसीने छूट रहे हैं।

कांग्रेस को हाजी रिजवान कुरैशी से वोटबैंक वापस मिलने की उम्मीदें

यूपी में अपना जनाधार खो चुकी कांग्रेस नगरीय निकाय चुनाव को लेकर काफी गंभीर है। वो मुरादाबाद में मेयर उम्मीदवार हाजी रिजवान कुरैशी के सहारे यूपी में संजीवनी ढूंढ रही है। पार्टी को उम्मीद है कि अगर उसका मुस्लिम मेयर प्रत्याशी चुनाव जीत जाता है तो लोकसभा चुनाव तक उसका बहुत अच्छा संदेश जाएगा। चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद हाजी रिजवान कुरैशी ने मीडिया से बातचीत के दौरान आरोप लगाया मुरादाबाद के प्रशासन ने उन्हें दूसरों के मुकाबले सभा करने की ज्यादा परमीशन नहीं दी।

सपा के पैराशूट प्रत्याशी को लेकर अटकलें

बात समाजवादी पार्टी की करें तो सपा के पैराशूट प्रत्याशी हाजी रहीस का टिकट पार्टी ने अंतिम वक्त में फाइनल किया तो सपा के जनपद के कार्यकर्ताओं को हैरानी हुई। तमाम लोग सपा से टिकट की आस लगाए हुए थे। लेकिन अचानक पैराशूट कैंडिडेट हाजी रहीस को उम्मीदवार बना दिया गया। इसके बाद जहां सपा के कार्यकर्ताओं में नाराजगी दिखी, वहीं कुछ तो ऐसे भी हैं जो सपा के बागी नेताओं और कांग्रेस के उम्मीदवार के बीच अंदरूनी समझौता हो जाने की अटकलें लगा रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि सपा के बागी कांग्रेस के हाजी रिजवान कुरैशी को चुनाव में समर्थन देने का भरोसा दे चुके हैं। अगर वो चुनाव जीते तो ऐसे बहुत से चेहरे कांग्रेस में शामिल होते भी दिखाई दे सकते हैं

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story