×

11 महीने से कोमा में था युवक: होश आने पर दी ये जानकारी, डाॅक्टर भी रह गए दंग

इंग्लैंड के रहने वाले जोसफ फ्लेविल जिनका 1 मार्च 2020 को अपने घर जाते वक्त काफी बुरा एक्सीडेंट हुआ था जिसमें इनको काफी चोटें आई थी। जिसकी वजह से करीब 1 साल से कोमा में थे।

Shraddha Khare
Published on: 5 Feb 2021 5:47 AM GMT
11 महीने से कोमा में था युवक: होश आने पर दी ये जानकारी, डाॅक्टर भी रह गए दंग
X
11 महीने से कोमा में था युवक: होश आने पर दी ये जानकारी, डाॅक्टर भी रह गए दंग photos (social media)

इंग्लैंड : कोरोना महामारी ने दुनिया भर को तहस नहस करके रख दिया लेकिन इस युवक को इस महामारी के बारे में पता ही नहीं है। आपको हैरान कर गई न ये बात। इंग्लैंड में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसमें 19 साल का एक युवक जो करीब एक साल से कोमा में था। अब जोसफ फ्लेविल को होश आ गया है लेकिन उन्हें इस साल की कोरोना महामारी के बारे कुछ भी नहीं याद है। ये बात काफी हैरान करने वाली है। जानते हैं यह पूरा मामला।

1 मार्च 2020 को जोसफ का बुरा एक्सीडेंट हुआ था

इंग्लैंड के रहने वाले जोसफ फ्लेविल जिनका 1 मार्च 2020 को अपने घर जाते वक्त काफी बुरा एक्सीडेंट हुआ था जिसमें इनको काफी चोटें आई थी। जिसकी वजह से करीब 1 साल से कोमा में थे। एक खुशखबरी है कि अब जोसफ को होश आ चूका है वह अपने परिवार वालों को पहचान पा रहे हैं। लेकिन अभी बोल नहीं पा रहे हैं। अपने परिवार वालों को देख स्माइल दे रहे हैं।

दो बार कोरोना से हुए संक्रमित

जोसफ फ्लेविल को होश आने के बाद वैश्विक महामारी के बारे में कुछ भी याद नहीं है जबकि जोसफ को कोरोना का संक्रमण इस एक साल के दौरान दो बार हुआ है। यह बात काफी लोगों को हैरान कर रही है। पहली बार इनको कोरोना संक्रमण कोमा की हालत में हुआ था और दूसरी बार कोरोना संक्रमण होश आने के बाद हुआ। लेकिन इन्हें इस महामारी के बारे में कुछ भी नहीं पता है। अच्छी बात है कि दोनों ही बार इस युवक ने कोरोना महामारी को मात दे दी है।

ये भी पढ़े.....म्यांमार संकट पर भड़का अमेरिका, तख्तापलट पर दी बड़ी चेतावनी, होगा बुरा अंजाम

england josaf

धीरे -धीरे कर रहे हैं सेहत में सुधार

जोसफ फ्लेविल की सेहत में काफी सुधार दिख रहा है। अब वह धीरे -धीरे अपने हाथों को हिला पा रहे हैं। अपने परिवार वालों को स्माइल दे रहे हैं। कोरोना संक्रमण के चलते अभी इनके परिवार वाले इनसे नहीं मिल पाए हैं। इनके परिवार वाले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन्हें देख पा रहे हैं। इनके परिवार वालों के लिए यह काफी तकलीफ वाला पल है कि वह अपने बेटे से एक साल कोमा में वापस आने के बाद भी नहीं मिल पा रहे हैं।

ये भी पढ़े....... सर्दी का सितम: फरवरी में टूटेगा ठंड का कहर, आने वाले दिनों में होगी बारिश

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story