×

महिलाओं ने आईएएस के हाथों में पहना दी चूड़ी और साड़ी, वजह कर देगी हैरान

रीवा में महिलाओं ने एक आईएएस अफसर के चैम्बर में घुसकर जमकर हंगामा किया। मामला तब और भी ज्यादा बढ़ गया जब इन महिलाओं ने अफसर के हाथों में चूड़ियां और साड़ी पहना दी।

Aditya Mishra
Published on: 25 Aug 2023 4:37 AM GMT
महिलाओं ने आईएएस के हाथों में पहना दी चूड़ी और साड़ी, वजह कर देगी हैरान
X

इंदौर: रीवा में महिलाओं ने एक आईएएस अफसर के चैम्बर में घुसकर जमकर हंगामा किया। मामला तब और भी ज्यादा बढ़ गया जब इन महिलाओं ने अफसर के हाथों में चूड़ियां और साड़ी पहना दी।

अफसर उन्हें ऐसा करने से मना करते रहे लेकिन उन्होंने एक न सुनी। महिलाओं का गुस्सा इतने पर भी शांत नहीं हुआ। उन्होंने अफसर को जमकर बुरा भला कहा।

ये भी पढ़ें...सुहागिन महिलाएं पति की लम्बी उम्र के लिए रखती हैं करवा चौथ का व्रत

ये है पूरा मामला

दरअसल ये पूरा मामला रीवा नगर निगम कमिश्नर( आईएएस) के चैम्बर में बीजेपी से जुड़ी महिला कार्यकर्ताओं के हंगामे से जुड़ा हुआ है। गुरूवार को रोज की तरह ही नगर निगम कमिश्नर सभाजीत यादव अपने ऑफिस में बैठकर फाइलें निपटा रहे थे।

उसी दौरान बीजेपी महिला मोर्चा से जुड़ी महिलाएं ऑफिस में दाखिल हो गई। उन्होंने हाथों में चूड़ियां और साड़ी थाम रखी थी। कमिश्नर को देखते ही शोर मचाना शुरू कर दिया। कमिश्नर कुछ समझ पाते। इतने देर में महिलाओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया और हाथों में लाल और काली चूड़ियां पहना दी।

कमिश्नर अभी कुछ समझ पाते तब तक उन्होंने उन्हें साड़ी भी पहनाना शुरू कर दिया। लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाई। आखिर में उन्होंने हाथों में ही साड़ी लपेट कर अपना गुस्सा जाहिर किया।

कमिश्नर ने उनसे कहा मैं सकारात्मक सोच का इंसान हूं। चूड़ी ही देना है तो ये महिलाएं करवा चौथ पर गरीब महिलाओं को चूड़ियां भेंट कर दें, उनका आशीर्वाद प्राप्त होगा। गौर करने वाली बात ये है कि इस पूरे घटना के दौरान पुलिस भी वहां पर मौजूद थी। लेकिन उसने महिलाओं को रोकने की कोशिश नहीं की।

वहीं जब इस बारे में कमिश्नर सभाजीत यादव से बात की गई तो उनका कहना था ये राजनीतिक दलों का विरोध जाहिर करने का अपना तरीका है।

ये भी पढ़ें...पीएम मोदी का मंदिर बनवाना चाहती हैं मुस्लिम महिलाएं, DM को सौंपा ज्ञापन

आईएएस अफसर ने दिया ये जवाब

उन्होंने आगे कहा कि कोई पूंछ में आग लगाता है तो कोई श्मशान में धरना देता है तो कोई चूड़ी भेंट करता है। मैं सकारात्मक सोच का हूं। अगर चूड़ी ही देनी है तो ये महिलाएं करवा चौथ पर गरीब महिलाओं को चूड़ियां भेंट कर दें, उनसे आशीर्वाद मिलेगा।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग मेरे विकास कार्यों को पचा नहीं पा रहे है। इसलिए ऐसा कर रहे है। आपको बता दे कि सभाजीत यादव ने यहां नगर निगम में कमिश्नर पद का चार्ज संभालने के बाद से इलाके में भ्रष्टाचार के कई मामलों को उजागर किया है।

इस वजह से कुछ राजनीतिक दल उनसे खास तौर पर नाराज चल रहे है। बीजेपी महिला मोर्चा का विरोध प्रदर्शन भी इसी कड़ी का हिस्सा बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...बड़ा फैसला: गर्भवती महिलाओं का सारा खर्च उठाएगी मोदी सरकार, ये है स्कीम

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story