ऐसी अजीबोगरीब सजाएं: ना अपने देखी होगी ना सुनी होगी, कांप उठेगी रूह

पॉकेट मनी बंद होने पर स्पेन के एंडालूसिया में रहने वाले एक 25 वर्षीय युवक ने माता-पिता खिलाफ कोर्ट में अर्जी दाखिल की। यह मामला जब अदालत में आया तो अदालत ने उल्टा उस युवक के खिलाफ सजा सुना दी

saza

ऐसी अजीबोगरीब सजाएं: ना अपने देखी होगी ना सुनी होगी, कांप उठेगी रूह(photo social media)

लखनऊ: कानून सबके लिए एक होता है। अपराधी को उसके अपराध की सजा जरूर मिलती है। गुनाह चाहे छोटा हो या बड़ा लेकिन हर गुनाह कि सजा कानून के पास होता है। कानून चाहें किसी भी देश का हो। गुनाह कितना बड़ा है उसको ध्यान में रख कर सजा तय होता है। पर क्या अपने कभी सुना और देखा है कि किसी अपराधी को उसके अपराध के लिए अजीबोगरीब सजा मिलती हो। नहीं ना ! आज हम आपको कुछ हैरान करने वाले अजीबोगरीब सजाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे जानक दंग रह जायेगे।

डिज्नी का बाम्बी कार्टून देखने की मिली सजा

अमेरिका में एक व्यक्ति को ऐसी सजा सुनाई गई जिसको सुन कर आप भी हैरान रह जायेगे। उस व्यक्ति का नाम डेविड बेरी है जो अमेरिका के मिसौरी में रहता था। उस शख्स अपराध था उसने सैकड़ों हिरणों का शिकार किया था। जिसमें उसे दोषी पाया गया। साल 2018 में अदालत ने डेविड बेरी को इस अपराध की सजा सुनाया गया। उसे एक साल तक जेल में रहकर महीने में कम से कम एक बार डिज्नी का बाम्बी कार्टून देखने की सजा मिली।

saja 2

गधे के साथ रहने कि मिली सजा

अमेरिका के शिकागो में रहने वाले दो लड़कों को साल 2003 में एक अपराध में दोषी पते हुए अजीबोगरीब सजा सुनाया गया। उन दो लड़कों ने ने क्रिसमस के दिन चर्च से ईसा मसीह की मूर्ति चुराई थी और उसे नुकसान पहुंचाया था। इस जुर्म की सजा में दोनों लड़को को 45 दिन के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी। साथ ही ये भी सज़ा दी गई थी उनको अपने कारगर में एक गधे के साथ मार्च करने का भी आदेश दिया गया था।

यह पढ़ें…हाथरस में नकली भाभी: घूंघट के अंदर कोई और, खुलासे से हिला देश

इतने चर्च जाने की सजा मिली

टाइलर एलरेड जो अमेरिका के ओकलाहोमा में रहने वाला 17 साल का लड़का जो शराब पी कर गाड़ी चला रहा था। नशे में होने की वजह से गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया और उस एक्सीडेंट में लड़के के दोस्त की मौत हो जाती है। साल 2011 की यह घटना है। उस समय टाइलर एलरेड हाई स्कूल में थे। कम उम्र होने से अदालत ने उन्हें हाई स्कूल और ग्रेजुएशन खत्म के साथ ही इसके अलावा उनको साल भर के लिए ड्रग, शराब और निकोटिन टेस्ट करवाने के साथ ही 10 साल तक चर्च जाने की सजा सुनाई थी।

अदालत जाना पड़ गया महंगा

पॉकेट मनी बंद होने पर स्पेन के एंडालूसिया में रहने वाले एक 25 वर्षीय युवक ने माता-पिता खिलाफ कोर्ट में अर्जी दाखिल की। यह मामला जब अदालत में आया तो अदालत ने उल्टा उस युवक के खिलाफ सजा सुना दी। सजा में था  की अगले 30 दिन के अंदर उसे उसके माता-पिता का घर छोड़ना पड़ेगा और अपने पैरों पर खड़ा होना पड़ेगा।

यह पढ़ें…बिजली विभाग का नोटिस: बनारस में सबसे बड़ा बकायेदार, चुकाने होंगे 515 करोड़

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App