पेट में छिपाकर रखे थे दस करोड़ का मादक पदार्थ,10 दर्जन केले खिलाकर निकलवाई

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अफगानिस्तान के सात नागरिकों के संदेह होने पर दिल्ली पुलिस ने पकड़ा। जिसके बाद नागरिकों की स्केनिंग की गई, तो पुलिस हैरान रह गई।

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अफगानिस्तान के सात नागरिकों के संदेह होने पर दिल्ली पुलिस ने पकड़ा। जिसके बाद नागरिकों की स्केनिंग की गई, तो पुलिस हैरान रह गई।

पुलिस ने बताया कि ये आरोपी ड्रग तस्कर है, जो कि मूल रुप से अफगानिस्तान के है। ये अक्सर दिल्ली आते हैं और ड्रग्स की तस्करी करते है। बताया जा रहा है कि इनके पेट से ड्रग्स निकालने के लिए इन्हें केले खिलाये गये। बरामद ड्रग्स की कुल कीमत 10 करोड़ के करीब है। दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। ये भारत में ही रहते थे, इन्हें रिसीवर बताया गया है।

ये भी पढ़ें…बर्तन में छुपाकर लाते थे सोना, तीन तस्कर ऐसे हुए गिरफ्तार

10 दर्जन केले खिलाए, तब निकलीं कैप्सूल

सभी लोगों को मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने पकड़ा है। शक होने पर इन्हें तलाशी के लिए रोका गया। सामान से कुछ नहीं मिलने पर इनको स्कैनिंग और एक्स-रे के लिए भेजा गया। रिपोर्ट हैरान करनेवाली थी। इन सबके पेट में ड्रग्स वाली कैप्सूल दिखीं। इन्हें निकलवाने के लिए एनसीबी ने करीब 10 दर्जन केले खिलाए।

ये भी पढ़ें…दिल्ली: एयरपोर्ट पर एक तस्कर गिरफ्तार, 30 लाख की कीमत का सोना जब्त

तस्करों ने खोला ये राज

ये गोलियां उनके पेट में कैसे गईं? इसकी जानकारी भी गिरोह के लोगों ने दी। उनके मुताबिक, शहद और एक स्पेशल तेल की मदद से  गोलियों को पेट में डाला गया था। ये लोग अफगानिस्तान से दिल्ली तक बिना कुछ खाये-पिये आए। इनका प्लान था कि सभी 177 कैप्सूल होटल में जाकर निकाली जाएं।

डॉक्टरों ने रहमतुल्लाह से 28 कैपसूल, फैज से 38, हबीबुल्लाह और वदूद दोनों से 15, अब्दुल हमीद से 18, फजल अहमद से 37 और नूरजई कबीर से 26 कैप्सूल बरामद की।

ये भी पढ़ें…झारखंड: पुलिस ने बोकारो के एक होटल से 2 तस्करों को किया गिरफ्तार