सर्वे में हुआ खुलासा, दुनिया के टॉप-5 देश, जहां की महिलाएं ‘मास्टरबेशन’ में है मास्टर

शारीरिक संबंध के अलावा मास्टरबेट( हस्‍तमैथुन) से भी युवा यौन सुख  लेते है। इसमें केवल पुरुष ही नहीं, महिलाएं भी है शामिल । मास्टरबेट महिला और पुरुषों दोनों कर सकते हैं। मास्टरबेट संभोग करने का एक अन्य विकल्प है जो खुद यौन सुख के लिए किया जाता है।

जयपुर: शारीरिक संबंध के अलावा मास्टरबेट( हस्‍तमैथुन) से भी युवा यौन सुख  लेते है। इसमें केवल पुरुष ही नहीं, महिलाएं भी है शामिल । मास्टरबेट महिला और पुरुषों दोनों कर सकते हैं। मास्टरबेट संभोग करने का एक अन्य विकल्प है जो खुद यौन सुख के लिए किया जाता है। इसमें हाथ, उंगलियां, और सेक्स टॉयज से खुद शारिरीक अंगों में उत्तेजना पैदा करके संभोग सुख लिया जाता है।ग्लोबल सेल्फ प्लेजर रिपोर्ट  के अनुसार दुनिया भर में  ज्यादातर पुरुष व महिलाएं मास्टरबेट की आदतों के शिकार है इन आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में 30 प्रतिशत एडल्ट मास्टरबेट करते है लेकिन बात करना पंसद नहीं करते है। एक सर्वे में महिलाओं के मास्टरबेट से जुड़ीं जानकारी सामने आई हैं। इसमें दुनिया के इन देशों में महिलाएं ज्यादा मास्टरबेट करती है।

तुरंत कर दें डिलीट! ये एप्स सुन रहे हैं आपकी प्राइवेट बातें, हो जायें सावधान

*ब्रिटेन यह देश महिलाओं के मास्टरबेट के मामले में एक नंबर पर आता हैं। यूनाइटेड किंगडम की 78 प्रतिशत महिलाएं मास्टरबेट करती हैं।

*इस मामले में जर्मनी की महिलाएं, ब्रिटेन की महिलाओं की अपेक्षा कम मास्टरबेट करती हैं। जर्मनी की 76 प्रतिशत महिलाएं मास्टरबेट करती हैं। लेकिन जर्मनी में 93 प्रतिशत जर्मन पुरुष मास्टरबेट करते हैं।

*यूएसए की महिलाएं भी सामान रूप से मास्टरबेट करती हैं। यहां की 76 प्रतिशत महिलाएं मास्टरबेट करती हैं।

*ताइवान की महिलाओं का नंबर मास्टरबेट में चौथा हैं। ताइवान की 65 प्रतिशत महिलाएं मास्टरबेट करती हैं। इसके अलावा यहां के 94 प्रतिशत पुरुष मास्टरबेट करते है।

औरतों के ये रहस्य! भईया जान गए तो, ज़िन्दगी हो जाएगी खुश मिजाज़

*मास्टरबेट करने वाली महिलाओं में जापान का नंबर ताइवान के बाद आता हैं। जापान की 58 प्रतिशत महिलाएं मास्टरबेट करती हैं।

*दक्षिण कोरिया की महिलाओं मास्टरबेट में 6 नंबर आता हैं। दक्षिण कोरिया की आधे से भी अधिक महिलाएं मास्टरबेट करना पसंद करती हैं। यहां की 56 प्रतिशत महिलाएं मास्टरबेट करती हैं।

*चीन की आधे से भी कम महिलाएं मास्टरबेट करती हैं। यहां की केवल 48 प्रतिशत महिलाएं मास्टरबेट करती हैं।

*भारत में लगभग 37 प्रतिशत महिलाएं मास्टरबेट करती हैं, यहां कि महिलाएं सेक्स टॉयज का उपयोग करने में शर्म करती है। एक अध्ययन के अनुसार 18 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं ने केवल एक बार मास्टरबेट किया था।