पतियों रहें सावधान: हो रही सेकंड भर में बीवी चोरी, फिर नहीं मिलती किसी को

उस समय लड़के अपने चेहरे पर रंग लगाकर आते हैं और शादीशुदा महिलाओं आकर्षित करने की कोशिश करते हैं। ऐसा करने के दौरान इस बात का खास ध्यान रखा जाता है की महिला का पति ये सब ना देख रहा हो और ना ही उसे इस बात की जानकारी मिले। शादीशुदा महिला के मान जाने के बाद पुरुष उन्हे लेकर भाग जाते हैं।

anokhi shadi

पतियों रहें सावधान: हो रही सेकंड भर में बीवी चोरी, फिर नहीं मिलती किसी को(phone social media)

लखनऊ: अगर आपको पता चले कि दूसरे की बीवियों को चुराकर शादी किया जा सकता है। इसे सुनकर तो आप चौंक जायेंगे। ऐसे कैसे हो सकता है। लेकिन एक जगह ऐसी जहां होता है। वैसे तो दुनियां भर में शादी-विवाह रस्मों रिवाज करने का सबका अलग तरीका होता है। जहां शादी के अलग अलग रस्म भी निभाई जाती है। हर जगह की अपनी परम्पराएं होती है। कुछ रिवाज हैरान करने वाले भी होते है। कुछ अजीबोंगरीब रीति रिवाज के के बारे में आपको बताते है जो हैरान करने वाला है। जिसके बारे में आप दंग रह जायेगे।

बीवियों को चुरा कर करनी होती है शादी

पश्चिमी अफ्रीका की वोदाब्बे जनजाति के लोग एक दूसरे की बीवियों को चुराकर शादी करते हैं और इस तरह की शादी इस जनजाति के लोगों की पहचान के तौर पर भी जानी जाती है। इस रिवाज के मुताबित यहां लड़के कि पहली शादी उनके घर वालों के पसंद कि जाती है ,जबकि दूसरी शादी करने के लिये इन्हें दुसरों की बीवियों को चुराकर शादी करनी पड़ती है। पहले से इस बात का पता नहीं होता है कि किस की पत्नी को अपनी पत्नी बनाएं। दूसरी शादी के लिए हर साल गेरेवोल नामक त्यौहार का आयोजन यहां की जनजातियों द्वारा किया जाता है। गेरेवोल का वहां के लोग बेसब्री से इंतजार करते है।

anokhi shadi

लव मैरिज मानकर करते है स्वीकार

यह पढ़ें…हाथरस में नकली भाभी: घूंघट के अंदर कोई और, खुलासे से हिला देश

उस समय लड़के अपने चेहरे पर रंग लगाकर आते हैं और शादीशुदा महिलाओं आकर्षित करने की कोशिश करते हैं। ऐसा करने के दौरान इस बात का खास ध्यान रखा जाता है की महिला का पति ये सब ना देख रहा हो और ना ही उसे इस बात की जानकारी मिले। शादीशुदा महिला के मान जाने के बाद पुरुष उन्हे लेकर भाग जाते हैं। इसके बाद में उन दोनो की शादी समुदाय के लोग करवा देते हैं। प्रेम विवाह मानकर वहां के समुदाय के लोग इस शादी को अपनी स्वीकृति कर लेते हैं।

ये भी देखें: मोहब्बत में ताबड़तोड़ गोलियां: प्रेमिका बनाना पड़ गया भारी, होगा गया कांड

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App