×

गजब! यहां गॉसिप पर है पाबंदी, अगर पकड़े गए तो करना होगा ऐसा काम

  दुनियाभर में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें गपबाजी करना बेहद पसंद होता है। लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहां गपबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। फिलीपींस के बिनालोनान में ये नियम लागू हुआ है। अगर किसी ने नियम तोड़ा तो उसे 725 रुपये का जुर्माना देना होगा, साथ ही तीन घंटे तक शहर की सफाई भी करनी होगी।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 25 July 2020 6:10 AM GMT
गजब! यहां गॉसिप पर है पाबंदी, अगर पकड़े गए तो करना होगा ऐसा काम
X

जयपुर: दुनियाभर में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें गपबाजी करना बेहद पसंद होता है। लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहां गपबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। फिलीपींस के बिनालोनान में ये नियम लागू हुआ है। सालभर पहले ही यहां ऐसी पाबंदी लगी है। अगर किसी ने नियम तोड़ा तो उसे 725 रुपये का जुर्माना देना होगा, साथ ही तीन घंटे तक शहर की सफाई भी करनी होगी।

यह पढ़ें....बारिश मचाएगी कहर: यूपी समेत इन राज्यों में बरसेंगे बादल, हाई अलर्ट घोषित

मनीला से 200 किमी दूर

अफवाहों के चलते शहर में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है। राजधानी मनीला से 200 किमी दूर स्थित इस शहर में प्रशासन ने पाबंदी लगाने के कारणों में बताया है कि इससे अफवाहें फैल रही थीं। जिसके चलते मारपीट और हत्या जैसे अपराध हो रहे थे। इस कानून को एक मई से लागू कर दिया गया है। हालांकि रात को दस बजे के बाद लोगों को गपबाजी करने की छूट है।

यह पढ़ें....आया प्रलय: डूब गए रेलवे ट्रैक, ट्रेनों की हुई ऐसी हालत, लिया गया बड़ा फैसला

इस कानून को शहर के मेयर ने पारित करवाया है। मेयर का मानना है कि अफवाहें गर्मियों में सबसे ज्यादा फैलती हैं। क्योंकि ऐसे में लोग पेड़ों के नीचे बैठकर एक दूसरे के अफेयर और पैसों को लेकर बातचीत करते हैं। लोग विवाद, पैसा, रिलेशनशिप और ऐसे ही अन्य विषयों पर बातचीत कर अपना समय बर्बाद करते हैं। मेयर का कहना है कि इस तरह की पाबंदी से लोगों की जिंदगी और भी बेहतर हो पाएगी।

1350 रुपये का जुर्माना

वहीं अगर कोई शख्स दूसरी बार इस नियम को तोड़ते हुए पाया गया तो उसपर 1350 रुपये का जुर्माना लगेगा। और साफ सफाई तीन की बजाय आठ घंटे तक करनी होगी। इस शहर के अलावा इस कानून को सात गांवों में भी लागू किया गया है। कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी की एक रिसर्च में भी ये बात सामने आई थी कि लोग दिन में 52 मिनट गपबाजी करने में बिताते हैं। इस मामले में युवा बुजुर्गों से आगे हैं

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story