OMG: इस कंपनी के EMPLOYEES को डाइपर पहनना है जरूरी, नहीं है टॉयलेट जाने की इजाजत

प्राइवेट कंपनियां जितना अच्छा पैकेज देती है काम भी उतना ही अच्छा लेती है। इन कंपनियों का अपने स्टाफ पर बहुत ज्यादा काम का प्रेशर रहता है। एक ऐसी ही कंपनी के बारे में जानिए जो अपने कर्मचारियों से इतना काम लेती है कि उन्हें ब्रेक नहीं मिलता है। इस कंपनी में स्टाफ को टॉयलेट जाने की भी इजाजत नहीं है।

Published by suman Published: July 28, 2019 | 3:27 pm

जयपुर: आज कल ज्यादतर मां-बाप चाहते हैं कि उनके बच्चे मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करें, विदेश में रहें। इन कंपनियों के पैकेज आजकल के यूथ को बहुत आकर्षित करती है। लेकिन प्राइवेट कंपनियां जितना अच्छा पैकेज देती है काम भी उतना ही अच्छा लेती है। इन कंपनियों का अपने स्टाफ पर बहुत ज्यादा काम का प्रेशर रहता है। एक ऐसी ही कंपनी के बारे में जानिए जो अपने कर्मचारियों से इतना काम लेती है कि उन्हें ब्रेक नहीं मिलता है। इस कंपनी में स्टाफ को टॉयलेट जाने की भी इजाजत नहीं है।

बारूद को हाथ लगाने के बराबर है 35ए के साथ छेड़छाड़ : महबूबा मुफ्ती

बिजनेस टारगेट को पूरा करने के लिए कंपनियों के द्वारा अपने स्टाफ से पूरा काम लिया जाता हैं। इसके लिए कंपनियों की तरफ से स्टाफ के लिए कई  नियम होते है। यहां स्टाफ को टॉयलेट जाने की भी इजाजत नहीं हैं और  उन्हें डाइपर इस्तमाल करना जरुरी होता है। दुनिया में जनसंख्या बढ़ने कि कारण कंपनियों में दिन पर दिन मुकाबला बढ़ता जा रहा हैं, जिसकी वजह से कंपनियों में लगातार काम को लेकर प्रेशर बढ़ता हैं। इसी प्रेशर के कारण कंपनी इतना काम देती है कि वो अपनी जगह से हिल भी नहीं पाते।

सिर्फ छोटी सी गलती और हो गया ये कांड, अब मौत से लड़ रहे 14 लोग

अमेरिका में एक बढ़ी चिकन कंपनी की असेंबली लाइन में काम करने वाले स्टाफ  के बाथरुम तक जानें की इजाज़त नहीं हैं। वहां के स्टाफ ने बताया कि उनको काम करने के दौरान हगीज और पैम्पर्स इस्तेमाल करने के लिए कहा जाता हैं, जिससे उनको बार बार बाथरुम ना जाना पड़े। इस कंपनी ने ऐसा करने के पीछे कि वजह ये बताई है। कहा कि ब्रेक लेने में टाइम वेस्ट होता था इसलिए पॉल्ट्री इंडस्ट्री ने ब्रेक लेने के लिए बैन लगा दिया और वहां काम करने वाले हर व्यक्ति को नैपी पहनना जरूरी है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App