×

कुत्ते का अजीबोगरीब योग, हर कोई देख रह गया दंग

दरअसल एक कुत्ता ज़मीन पर आराम फरमा रहा था। उस समय उसके मन में योग करने का विचार आया। इसके बाद उसने बिना पल गंवाए योग करना शुरू कर दिया।

Rahul Joy
Published on: 21 Jun 2020 6:47 AM GMT (Updated on: 26 Aug 2022 7:19 AM GMT)
कुत्ते का अजीबोगरीब योग, हर कोई देख रह गया दंग
X
dog and sparrow

नई दिल्ली: हमने जानवरों के बीच ऐसे कई मौके देखे होंगे जहाँ दो जानवर आपस में एक दूसरे के साथ लड़ाई कर रहे होंगे या अलग अलग तरीके से अपना प्यार जाता रहे होंगे। लेकिन आज हम आपको एक कुत्ते और गौरेया की ऐसी जुगलबंदी दिखने वाले है जिसको देखकर आप हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाएंगे।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक विडियो में आप देख सकते है कि कैसे एक कुत्ता अजीबोगरीब तरीके से योग कर रहा है और कैसे एक छोटी सी गौरैया उस कुत्ते के मुंह पर बैठकर उसके योग का लुफ्त उठा रही है।

ऐसे बचें ग्रहण से: ये महाउपाय करेंगे प्रभाव कम, 4 माह तक रहें सावधान

वायरल हुआ विडियो


दरअसल एक कुत्ता ज़मीन पर आराम फरमा रहा था। उस समय उसके मन में योग करने का विचार आया। इसके बाद उसने बिना पल गंवाए योग करना शुरू कर दिया। हालांकि, योग करने के लिए डॉगी ने अजीबोगरीब आसन को अपनाया। इसके लिए वह रेतीली कंकड़ पर लेट गया और अपने मुख को आसमान की ओर कर लिया। इसके बाद वह ध्यान करने लगा।

तभी उसी डॉगी के आसपास एक गौरैया का बच्चा खेल रहा था। उस वक्त उसे शरारत सूझी और वह डॉगी के मुंह पर आकर बैठ गया। डॉगी योग कर रहा था। इसलिए वह न गुस्सा कर पाया और अपने ध्यान को तोड़ पाया। इस बीच गौरैया के बच्चे ने भी डॉगी के योग साधना की जमकर परीक्षा ली। अंत में वह खुद डॉगी को मुक्त कर देता है। तब जाकर डॉगी ने चैन की सांस ली।

विडियो को 400 लोगों ने रीट्वीट किया

इस विडियो को शेयर करने वाले आदमी नें लिखा है एक डॉगी और पक्षी। इस विडियो को अभी तक लाखों लोगों ने देख लिया है। वहीं, इस वीडियो को डेढ़ हजार से अधिक लोगों ने लाइक और लगभग 400 लोगों ने रीट्वीट किया है। जबकि कुछ लोगों ने कमेंट्स भी किए हैं, जिनमें उन्होनें डॉगी के योग और गौरेया की शरारत पर हैरानी जाहिर की है।

900 साल बाद महाग्रहण: इन राशियों पर पड़ेगा बुरा असर, रहना होगा सतर्क

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story