×

करोड़पति ठेले वाले: समोसे-गोलगप्पे बेचकर हुए मालामाल, पैसा इतना कि खुद की कमाई का नहीं है हिसाब

Crorepati Thele Wale: शक्ल और कपड़ों पे न जाइये। काहे से कि पईसा शकल और कपड़ा देख के नहीं आता। उसके लिए तो बस दिमाग चाहिए । औ ये ठेले वाले दिमाग में कउनो अम्बानी अडानी से कम थोड़े हैं । लेकिन भैया घमण्ड बिलकुल नहीं है ।

Nitendra Verma
Written By Nitendra VermaPublished By Shivani
Published on: 22 July 2021 10:05 AM GMT
Crorepati Thele Wale
X

करोड़पति ठेले वाले (Photo Social Media)

Crorepati Thele Wale : भैया हम चिकोटी काटने फिर आ गये । हमाई खबरों का अंदाज भी है निराला । पढ़ते रहिये हाथ में लेके चाय का प्याला

भैया एक तो आजकल कोई किसी की बात नहीं मानता । भलाई का जमाना तो एकदम कुर्ता पजामा हो गया । कहीं दिखता ही नहीं । साहेब बताए थे पकौड़े तलो । लेकिन लोग हँसी में उड़ा दिए । बोले बड़ी बड़ी डिग्री का पकौड़े तलने के लिए लिए हैं । अब हम कुछ बताएंगे तो सिर पीट लेंगे ।

इनकम टैक्स विभाग का ठेले वालों पर खुलासा

भैया अपने कानपुर में इनकम टैक्स वालों ने बड़ा सनसनीखेज खुलासा किया है । बताएं है कि यहां के 256 जी हां पूरे 256 ठेले वाले करोड़पति हैं । ये ठेले चाय, समोसे, चाट, बताशे और पकौड़े वालों के हैं । पक्का ये वही होंगे जो साहेब की बात दिल पे लिए होंगे बाकी लोग तो अब बस बईठ के सिर खुजाइये ।
शक्ल और कपड़ों पे न जाइये। काहे से कि पईसा शकल और कपड़ा देख के नहीं आता । उसके लिए तो बस दिमाग चाहिए । औ ये ठेले वाले दिमाग में कउनो अम्बानी अडानी से कम थोड़े हैं । लेकिन भैया घमण्ड बिलकुल नहीं है । लेकिन इनकम टैक्स वाले गुस्साये रहे हैं । बोले पईसा इत्ता कमा लिए लेकिन टैक्स धेला भर नहीं दिए ।

भैया अब ठेले वालों की कोई बंधी इनकम तो है नहीं । न उनका कउनो मैनेजर या सीए होता है । रोज की कमाई है । उनको खुद नहीं पता होता किस दिन कितना कमा लिए । बहुतों को तो इनकम टैक्स के इस खुलासे के बाद ही ज्ञान प्राप्त हुआ होगा कि वो करोड़पति हैं।

कानपुर में 256 नये करोड़पति

वैसे अपने कानपुर के लिए बहुतै गर्व की बात है । पूरे शहर से 256 नये करोड़पति मिल गए । लिस्ट लम्बी हो गई । ये ठेले वाले पूरे शहर का और सब कनपुरियों का सिर गर्व से ऊँचा और छाती शान से चौड़ी कर दिए हैं । मतलब एकदम भोकाल टाइट कर दिए ।
भैया तो हम तो चले । जा रहे हैं ठेले का इंतजाम करने । समोसे तलें चाहे पकौड़े लेकिन अब काम ठेले पर ही होगा । तभी सोचें कि पंडित जी बताए रहे कि पैसा ही पैसा होगा । अब समझ में आया कि पूरी किरपा तो ठेले पर ही अटकी पड़ी थी । हम भी करोड़पति बनेंगे औ अपने शहर का नाम रोशन करेंगे ।
भैया हम तो चिकोटी काटे हैं । करोड़पति बनने का एकदम सस्ता, सुंदर और टिकाऊ रास्ता बता दिए हैं । बाकी मर्जी आपकी है ।
*यह एक व्यंग्य आधारित लेख है । इस लेख का मकसद किसी भी रूप में किसी व्यक्ति, जाति, धर्म, सम्प्रदाय, स्थान या पद की छवि खराब करना नहीं है । न ही इसका कोई राजनीतिक मन्तव्य है ।
Shivani

Shivani

Next Story