×

ईमानदार चोर: बुजुर्ग दंपत्ति के घर में चोरी, सामान ले जाते वक़्त बोले चोर-6 महीने में चुका देंगे पाई पाई

Nitendra Verma ki Chikoti: धंधा कोई भी हो इन दोनों तत्वों का होना कम्पलसरी है । इसे देख के आपको विश्वास हो जायेगा कि कलयुग भले चल रहा हो लेकिन संस्कार और ईमानदारी आज भी जिंदा हैं ।

Nitendra Verma
Written By Nitendra VermaPublished By Monika
Published on: 1 Sep 2021 7:00 AM GMT (Updated on: 1 Sep 2021 7:16 AM GMT)
Nitendra Verma
X

नितेन्द्र वर्मा 

Nitendra Verma ki Chikoti: भैया जीवन में सबसे जरूरी दो ही चीजें हैं पहला तो संस्कार औ दूसरा ईमानदारी । धंधा कोई भी हो इन दोनों तत्वों का होना कम्पलसरी है । अब आज ही का किस्सा ले लीजिए । इसे देख के आपको विश्वास हो जायेगा कि कलयुग भले चल रहा हो लेकिन संस्कार और ईमानदारी आज भी जिंदा हैं ।

हाँ तो आज चलिये गाज़ियाबाद । तो यहाँ कुछ चोरों को तलब लगी । बोले कोरोना ने तो बैठे बिठाये बेरोजगार छीन लिया । सो अब कुछ रोटी पानी का जुगाड़ किया जाये । बस हाई लेवल मीटिंग बुलाये और तगड़ा प्लान फिट कर लिए । अँधेरी रात के घने साए में एक कारोबारी के घर का गेट गैस कटर से काट डाले । फिर इत्मीनान से शीशा तोड़े और अंदर जा घुसे ।

बेचारे दम्पति बुजुर्ग निकले । वइसे थे तो कारोबारी ही लेकिन सालों पहले रिटायरमेंट ले चुके थे । सो लुटेरे आराम से बैठ के बाइज्जत दोनों के हाथ पैर बांधे । फिर चालू हुई खोज । अब ज्यादा पईसा तो मिला नहीं । डेढ़ लाख ही जुटा पाये लेकिन ज्वेलरी अच्छी खासी पा गये । दम्पति की मानें तो चार लाख के जेवर खाली हो गए ।

कहानी में ट्विस्ट

तो भैया पूरी तसल्ली बख्श तरीके से लुटेरों ने सामान बांधा और बोरे में भर लिया । लेकिन यहीं तो कहानी में ट्विस्ट है । मल्लब ये समझिये कि असली संस्कार इन्हीं मुश्किल हालातों में तो दिखते हैं । तो बस भैया जईसे ही चोर बोरा लेके निकलने लगे चार के चारों एकदम से इमोशनल हो उठे । आँखों से गंगा यमुना बह निकली । सब बुजुर्ग के पैरों में गिर पड़े । पैरों पे गिरे ही नहीं बल्कि बाकायदा छुए भी । सुबक सुबक के अपनी करनी की माफ़ी मांगे । औ रुंधे गले से बोले कि 6 महीने में पाई पाई चुका देंगे । औ जेवर भी लौटा देंगे ।

चलते चलते बेचारे दम्पति को बाकायदे पांच सौ रूपये भी दे गए । अब आप खुद ही बताइये ऐसे नेक, सज्जन, संस्कारी, ईमानदार चोर भला मिलते हैं कहीं । अब ये तो पापी पेट है जो इनसे ये सब करवा रहा है । लेकिन भैया नेकी का जमाना नहीं रह गया । एक तो इतना सम्मान मिला ऊपर से दम्पति पुलिस में FIR दर्ज करा दिए । बताइये क्या जमाना आ गया है ।

भैया तो आज की हमाई चिकोटी यहीं समाप्त । आपको पसन्द आयी हो तो फौरन share कर दें । चलते हैं...

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story