×

Nitendra Verma ki Chikoti :भैंसे को आया गुस्सा तो घेर लिया घर, अब कहां जाएं बचके

Nitendra Verma ki Chikoti : यूपी के गाजीपुर में भैंसा को खेत चरते वक्त डिस्टर्ब करना किसान को महंगा पड़ गया।

Nitendra Verma
Written By Nitendra VermaPublished By Shraddha
Published on: 30 Sep 2021 2:35 AM GMT
Nitendra Verma Ki Chikoti
X

Nitendra Verma Ki Chikoti: 25 बार भागी है असम की यह महिला

Nitendra Verma ki Chikoti : भैया गुस्सा सबको आता है । ये अउर बात है कि किसी को कम तो किसी को ज्यादा आता है । अब समस्या ये है कि गुस्सा इंसान को आये तो उसे तो समझाया जा सकता है लेकिन जब जानवर गुस्सा हुई जाये तो का किया जाये । तो हमाई आज की झक्क जरा गुस्सैल झक्क है ।

हाँ तो आज चलिये अपनी यूपी के गाजीपुर । बात है मरदह थाने के नोनरा गाँव की । एक भैंसा पूरे इत्मीनान से दिन दहाड़े खेत में घुसा दोपहर का भोजन करने में बिजी था । लेकिन खेत मालिक से न रहा गया । आव देखे न ताव भैंसे को लठिया दिए । लेकिन भैया बड़े बुजुर्ग बता गये हैं कि खाने औ नहाते समय किसी को डिस्टर्ब नहीं करना चाहिए ।

लेकिन मानता कउन है । अब भुगतो । तो लठिया तो ये दिए लेकिन भैंसा महाराज गुस्सा हुई गये । फिर अईसा पछियाये अईसा पछियाये कि खेत मालिक सीधा घर में नजर आये । घुसते ही कस्स के चार छः फीट की गहरी गहरी साँसे लिए । जब साँस कुछ लौटी तो सोचे फिर चला जाये । लेकिन भैया जितनी तेजी से गेट तक पहुँचे थे उससे ज्यादा तेजी से लौट पड़े ।

असल में भैंसा महाराज ज्यादा ही गुस्सा हो गए । गेट ही पे धरना देके बैठ गए । एक बार बीवी रूठ जाये तो भी मनाया जा सकता है लेकिन इनकी तो एकदमै सटक गई । मल्लब ये समझिये कि दोपहर से लेके पूरी रात औ फिर अगली सुबह भी पूरी शिद्दत से डटा रहा । कहीं कउनो पिछले दरवाजे से न निकल ले सो बाकायदा मकान के राउंड मारता रहा ।

अब किसान औ उनका भैंसा को खाते समय डिस्टर्ब करना किसान को पड़ा महंगा, जानें क्या हुआ ऐसा । हालत ये है कि पखाना जाने तक के लाले पड़े हैं । काहे से कि सब व्यवस्था बाहर है । अब बेचारों की हालत आप लोग समझ ही सकते हैं । गाँव वाले जुटे । लाठी, डंडों औ आग से लैस होके दौड़ा लिए । लेकिन ये गुस्सा कोई आम गुस्सा नहीं बल्कि भैंसे का गुस्सा है । फिर लौट आया । गाँव वाले भी हथियार डाल दिए ।

मजबूरन घर वाले 112 मिला दिए । सनसनाते हुए पुलिस पहुँच गई । लेकिन भैंसे के तेवर देख हाथ जोड़ के भनभनाते हुए निकल लिए । बस भैया अब तो इंतजार इसी बात का है कि भैंसे महाराज का गुस्सा ठंडा हो तो घर वाले बाहर निकलें ।

बाकी हमाई यानी झक्कीलाल की चलते चलते यही सलाह है कि भैया खाते समय किसी को डिस्टर्ब न करिये फिर चाहे वो आदमी हो या जानवर ।

तो अब फौरन share कर दें । चलते हैं...

Shraddha

Shraddha

Next Story