×

15 August 2021 : स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को लेकर लखनऊ पुलिस मुस्तैद, राजधानी की सड़कों पर ऐसे कर रही तैयारी

15 August 2021 : लखनऊ पुलिस ने मेट्रो के साथ साथ सहारागंज मॉल की भी चेकिंग की। चेकिंग के दौरान मॉल में घूम रहे संदिग्ध वयक्तियों से पूछताछ की गयी।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Shivani
Published on: 11 Aug 2021 4:18 AM GMT
15 August 2021 : स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को लेकर लखनऊ पुलिस मुस्तैद, राजधानी की सड़कों पर ऐसे कर रही तैयारी
X

पुलिस चेकिंग अभियान के दौरान (Photo Ashutosh Tripathi Newstrack)

15 August 2021: स्वतंत्रता दिवस से पहले राजधानी में सुरक्षा को लेकर लखनऊ पुलिस तैयारियों में जुट गई है। पुलिस टीम जगह जगह सड़कों पर निकल कर सघन चेकिंग अभियान चला रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को भी लखनऊ पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया, जिसमें उन्होंने लखनऊ मेट्रो के हजरतगंज स्टेशन की सुरक्षा का जायजा लिया गया। पुलिस अपने दल-बल के साथ पहुंची। पुलिस टीम के साथ इस मौके पर डॉग स्कॉड की टीम भी मौजूद थी। अभियान स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था को परखने के मद्देनजर चलाया गया। इस दौरान स्टेशन प्लेटफॉर्म पर बैठे यात्रियों के सामान, बुकिंग हॉल, स्टेशन परिसर की सघन तलाशी हुई।

सहारागंज मॉल की भी हुई चेकिंग

लखनऊ पुलिस ने मेट्रो के साथ साथ सहारागंज मॉल की भी चेकिंग की। चेकिंग के दौरान मॉल में घूम रहे संदिग्ध वयक्तियों से पूछताछ की गयी और उनकी आईडी देखने के बाद उन्हें छोड़ा गया। चेकिंग में मॉल के सभी उपकरण का निरीक्षण किया गया। साथ ही यह भी चेक किया गया की मॉल में लगे सीसीटीवी काम कर रहे हैं या नहीं। पार्किंग में खड़े वाहनों को भी चेक किया गया साथ ही यह भी सुनिश्चित किया गया कि कोई वहां ज्यादा दिन से तो नहीं खड़ा है।

हजरतगंज एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि यह चेकिंग सुरक्षा के मद्देनजर की गयी है और आने वाले दिनों में प्रायः ऐसे चेकिंग अभियान चलते रहेंगे।


Shivani

Shivani

Next Story