×

Buddha Park to Happiness Park: जल्द लखनऊ का बुद्धा पार्क खुलेगा आम लोगों के लिए, जानिए कैसे बनकर हो रहा तैयार

Buddha Park to Happiness Park: बुद्धा पार्क लखनऊ में काफी समय से लोगों और बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है वहीँ अब इसे हैप्पीनेस पार्क में बदला जा रहा है। आइये जानते हैं आम लोगों के लिए ये कबसे खुलेगा।

Shweta Srivastava
Published on: 15 Feb 2024 5:35 AM GMT
Buddha Park to Happiness Park
X

Buddha Park to Happiness Park (Image Credit-Social Media)

Buddha Park to Happiness Park: लखनऊ के प्रसिद्ध बुद्धा पार्क को आप फिर से देखने के लिए तैयार हो जाइए और इसके नए आकर्षण में आपको कई तरह की चीज़ें देखने को मिलेंगीं। अगर आप इसके पहले बुद्धा पार्क गए हैं तो आप इसे देखकर काफी हैरान रह जायेंगे क्योंकि इसका कायाकल्प हो रहा है। अब इस पार्क की थीम खुशियों से भरी हुई है साथ ही ये वेस्ट टू वंडर पार्क की तर्ज पर बनाया जा रहा है। जिसे 'हैप्पीनेस पार्क' कहा जायेगा। आइये आपको इस पार्क के सभी आकर्षणों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

लखनऊ का बुद्धा पार्क जल्द खुलेगा आम लोगों के लिए

एलडीए (लखनऊ विकास प्राधिकरण) द्वारा विकसित किए जा रहे बुद्धा पार्क को नया रूप दिया जा रहा है जो फरवरी के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।


सार्वजनिक स्थानों पर कला के उपयोग के साथ, हास्य और खुशी पर आधारित मूर्तियां, सेल्फी जोन और 'लॉस्ट इंडियन गेम्स जोन' की विशेषता के साथ, बुद्धा पार्क में हो रहा ये नया इंस्टॉलेशन लोगों को स्ट्रेस से दूर रखने और मानसिक स्वास्थ्य को सँभालने का भी काम करेगा। आपको बता दें कि बुद्धा पार्क की ये थीम नई दिल्ली के एक पार्क से प्रेरित है।


इसके अलावा, वेस्ट टू वंडर पार्क को ऑटोमोबाइल स्क्रैप, बेकार पड़े टायरों और उपकरणों आदि के उपयोग के साथ बनाया गया है। इसे काफी ख़ूबसूरती के साथ बनाया गया है। जिसे देखने के लिए लखनऊवासी काफी ज़्यादा उत्सुक हैं।


इतनी होगी एंट्री फीस

बुद्धा पार्क इससे पहले कई तरह के झूले, बोटिंग और कई तरह के आकर्षण मौजूद थे जिसकी वजह से यहाँ लोगों की काफी भीड़ रहा करती थी।


वहीँ अब इसके नए रूप को देखने के लिए और भी ज़्यादा लोगों के आने की उम्मीद की जा रही है।


पहले जहाँ इसका एंट्री टिकट 10 रूपए प्रति व्यक्ति था वहीँ अब इसकी एंट्री फीस 40 से 50 रूपए प्रति व्यक्ति तक होने की उम्मीद है। लेकिन अभी तक इसकी कोई भी ऑफिशियल जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story