×

Lucknow: तीसरे 'बड़ा मंगल' पर बजरंग बली के दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु, कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) के बाद पहली बार ज्येष्ठ माह के तीसरे मंगल पर मंदिर खुले। आज ज्येष्ठ माह का तीसरा बड़ा मंगल श्रद्धा और सत्कार के साथ मनाया जा रहा है।

Ashutosh Tripathi
Reporter Ashutosh TripathiPublished By Ashiki
Published on: 15 Jun 2021 8:00 AM GMT
Devotees arrived to see Bajrang Bali on the third Bada Mangal
X

तीसरे 'बड़ा मंगल' पर बजरंग बली के दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु(Photo-Ashutosh Tripathi Newstrack)

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) के बाद पहली बार ज्येष्ठ माह के तीसरे मंगल पर मंदिर खुले। आज ज्येष्ठ माह का तीसरा बड़ा मंगल श्रद्धा और सत्कार के साथ मनाया जा रहा है।


कोरोना महामारी के चलते इस बार पाबंदियों के बीच भक्त लखनऊ विश्वविद्यालय मार्ग स्थित हनुमान सेतु मंदिर में बजरंगबली के दर्शन करने पहुंचे।


लंबे समय के बाद लोगों को मौका मिला था। सभी अपने आराध्य बजरंगबली के दर्शन करना चाहते थे, लेकिन इसी आपाधापी में सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना भूल गए। हालाँकि की लखनऊ प्रशासन ने सख़्त निर्देश दिए थे कि मंदिर में पाँच-पाँच की संख्या में भक्तगण जायेंगे, लेकिन हनुमान सेतु में इसका पालन नहीं दिखा।


बड़ी संख्या में भक्तगण मंदिर में दर्शन के लिए पहुँच गए। इस दौरान मंदिर प्रशासन बार-बार सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड प्रोटोकॉल के लिए कह रहा था लेकिन भक्तगण दर्शन के लिए इतने आतुर थे कि उनकी बात किसी ने नहीं मानी और न ही मंदिर प्रशासन कोरोना नियमों का पालन करवाने में सफल हुआ।


कोरोना संक्रमण के मामले कम होने से अब लोगों के साथ प्रशासन भी बेपरवाह हो गया है। हनुमान मंदिर में पहुंचे लोगों के चैहरे पर मास्क तो दिखे लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग कहीं भी नजर नहीं आयी।


बता दें कि इसके पहले दोनों बड़े मंगल पर कोरोना कर्फ्यू के कारण भक्तों को बाहर से ही दर्शन मिले थे।


आज बड़ा मंगल के अवसर पर बजरंगबली के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ आया। सुबह से ही बजरंगबली के दर्शनार्थियों की लगी कतार देखते-देखते श्रद्धालुओं के सैलाब में बदल गई।


कोरोना से बचाव का प्रोटोकाल सुनिश्चित कराने में लगे प्रशासन की कोशिशें श्रद्धालुओं की भीड़ के आगे धाराशायी हो गई।


सभी फोटो- आशुतोष त्रिपाठी (Newstrack)

Ashiki

Ashiki

Next Story