×

Lucknow: मौसम हुआ सुहावना तो आंशिक कर्फ्यू भूले लोग, बिना मास्क के ही निकले घूमने

आज सुबह से ही मौसम सुहावना था, हल्की-हल्की बारिश हो रही थी। मौसम देख कर लोग सारे नियम कानून को ताक पर रखकर घूमने निकल गए

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Ashiki
Published on: 17 July 2021 11:45 AM GMT
Lucknow
X

लखनऊ में मौसम सुहाना होते ही घूमने लिकले लोग (Photo- Ashutosh Tripathi Newstrack) 

लखनऊ: कोरोना के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने भले ही शनिवार और रविवार का दिन आंशिक लॉकडाउन के लिए निर्धारित कर रखा हो, लेकिन लखनऊ वासियों को इसकी थोड़ी सी भी चिंता नहीं है।


शनिवार की सुबह थोड़ी राहत लेकर आयी, सुबह से ही मौसम सुहावना था और हल्की-हल्की बारिश हो रही थी। लखनऊ के लोगों ने जैसे ही अच्छा मौसम देखा वो सारे नियम कानून को ताक पर रखकर घूमने निकल गए।


तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि घूमने आए हुए लोगों में से कई लोगों में मास्क तक नहीं लगा रहा है। गोमतीनगर मरीन ड्राइव पर भी काफी लोगों की भीड़ दिखी, वहां भी लोग बिना मास्क के मौज मस्ती करते दिखे।


एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए लगातार मीटिंग पर मीटिंग पर कर रहे हैं ऐसे में लोगों की इतनी बड़ी लापरवाही कोरोना की तीसरी लहर को फैलाने में मददगार साबित हो सकती है।


आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले भले ही अब कम आ रहे हैं लेकिन कोरोना अभी गया नहीं है। ऐसे में जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है।


पिछले कई दिनों से पड़ी रही भीषण गर्मी के बीच आज राजधानी लखनऊ का मौसम सुहाना हुआ। ऐसे में मौसम का लुफ्त उठाने के घरों से निकले।


उत्तर प्रदेश में लोगों की लापरवाही और कोरोना के खतरे के प्रति जागरूकता के अभाव के कारण इसका असर फिर से दिख सकता है।


जुलाई के पहले सप्ताह तक यह काफी नियन्त्रण में रहा पर सड़कों पर बढती भीड़भाड़ और बिना मास्क के घर के बाहर निकल रहे लोगों के कारण इसका खतरा फिर से बढता नजर आ रहा है।


कई शहरों में संख्या दो डिजिट से नीचे आने के बाद फिर से उसी नम्बर पर पहुंच रही है। यही कारण है कि राज्य सरकार लोगों से बार बार लापरवाही न बरतने की अपील कर रही है।


विगत 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 88 नए मामले प्रकाश में आये हैं। इसी अवधि में 140 संक्रमित व्यक्तियों को सफल उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया है। इस समय प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 1,339 है। पिछले 24 घण्टों में प्रदेश में कुल 2,60,581 कोरोना टेस्ट किये गये।

Ashiki

Ashiki

Next Story