×

Lucknow: हजरतगंज में चिकनकारी की खरीदारी करने पहुंची राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बेटी, देखें तस्वीरें

Lucknow: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बेटी हज़रतगंज स्थित एक प्रतिष्ठित चिकनकारी की दुकान पर गयीं और इस दौरान उन्होंने करीब तीन घंटे तक खरीदारी की।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Ashiki
Published on: 28 Jun 2021 12:59 PM GMT
Lucknow: हजरतगंज में चिकनकारी की खरीदारी करने पहुंची राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बेटी, देखें तस्वीरें
X

लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) इन दिनों अपने यूपी दौरे पर हैं। कानपुर दौरे के बाद राष्ट्रपति सोमवार को प्रेसिडेंशियल ट्रेन से राजधानी लखनऊ (Lucknow) पहुंचे। लखनऊ में उनका स्वागत करने चारबाग रेलवे स्टेशन पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।


आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ पत्नी सविता कोविंद और बेटी स्वाती भी आई हैं। उनकी पत्नी और बेटी ने पहली बार प्रेसिडेंशियल ट्रेन की सवारी की। इसके साथ ही राष्ट्रपति की बेटी स्वाती ने यूपी की राजधानी लखनऊ में ख़रीदारी भी की।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बेटी हजरतगंज (Hazratganj) स्थित एक प्रतिष्ठित चिकनकारी (Chikankari) की दुकान पर गयीं और इस दौरान उन्होंने करीब तीन घंटे तक खरीदारी की। इस दौरान दुकान के मालिक ने राष्ट्रपति की बेटी का स्वागत किया।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बेटी ने लखनवी मेहमान नवाज़ी का भी लुफ़्त उठाया। साथ ही लखनऊ के विश्व प्रसिद्ध चिकनकारी के काम के कपड़ों की खरीदारी की।


आपको बता दें कि लखनवी चिकन की डिमांड सिर्फ भारत में ही नहीं विदेशों से भी बहुत है। अक्सर लखनऊ जाने वाले यात्री और पर्यटक लखनऊ से चिकन कडाई की साड़ी, कुर्ती, कुर्ता चिकनकारी के काम के कपड़ों को लेना नहीं भूलते हैं।

All Photos- Ashutosh Tripathi Newstrack

Ashiki

Ashiki

Next Story