×

कोरोना काल में मसीहा बनकर आए सामने, नि:शुल्क राशन और दवा पहुंचा रहे हैं घर

कोरोना काल में हर ओर परेशान हाल में लोग नजर आ रहे हैं। ऐसा समय जहां अपनों ने अपनों का साथ छोड़ दिया है। तो ऐसे में कुछ लोग भगवान की तरह लोगों की मदद कर रहे हैं।

Ashutosh Tripathi
Reporter Ashutosh TripathiPublished By Monika
Published on: 26 April 2021 10:13 AM GMT (Updated on: 26 April 2021 10:21 AM GMT)
कोरोना काल में मसीहा बनकर आए सामने, नि:शुल्क राशन और दवा पहुंचा रहे हैं घर
X

कोरोना काल में गरीबों को दे रहे भोजन (Photo Ashutosh Tripathi)

लखनऊ: कोरोना काल में हर ओर परेशान हाल में लोग नजर आ रहे हैं। ऐसा समय जहां अपनों ने अपनों का साथ छोड़ दिया है। तो ऐसे में कुछ लोग भगवान की तरह लोगों की मदद कर रहे हैं, कुछ लोग अपनी पीड़ा भूलकर दूसरों की सेवा में लगे हैं। इस महामारी के समय में लोगों तक निःशुल्क दवा और खाने पीने का सामान पहुंचा रहे हैं।

ऐसा ही एक नाम है अलीगंज सेक्टर ए, पल्टन छावनी निवासी ज्ञान तिवारी का। इनकी मां की काफी तबियत खराब है और इनकी भाभी कोरोना से जूझ रही हैं। लेकिन यह अपनी इच्छाशक्ति से लोगों की मदद कर रहे हैं। ये काम करने में ये अकेले नहीं हैं इनके साथ 20 वॉलिंटियर्स की टीम भी है। जो निःशुल्क लोगों तक मेडिकल स्टोर से दवाएं और राशन पहुंचा रहे हैं। अब तक 200 से अधिक परिवारों की मदद कर चुके हैं।

ज्ञान तिवारी ने बताया कि इन्हें ऐसे लोग संपर्क कर सकते हैं, जिनका पूरा परिवार होम क्वारंटीन है और बाहर जाकर दवा या राशन नहीं ला सकते हैं। ज्ञान तिवारी ने बताया कि इसके अलावा लोग ऑक्सीजन सिलेंडरों के लिए भी कॉल करते हैं। इसे अपनी टीम के माध्यम से रिफिल कराने की भी कोशिश करते हैं। ज्ञान ने बताया कि उन्होंने लोगों की मदद करने के लिए "एक परिवर्तन फाउंडेशन" के नाम से स्वयंसेवी संस्था भी बना रखी है। कोरोना संक्रमित परिवार घर तक राशन या दवाएं पहुंचाने के लिए इन्हें 9369996289 पर संपर्क कर मदद मांग सकते हैं।

गरीब को खाने का पैकेट देता वॉलिंटियर (Photo Ashutosh Tripathi)

लोगों की मदद करने के लिए खरीदारी करता वॉलिंटियर (Photo Ashutosh Tripathi)

वॉलिंटियर्स कर रहे लगातार लोगों की मदद ( Photo Ashutosh Tripathi )

घर पर भी इच्छाशक्ति से सामान पहुंचाते वॉलिंटियर (Photo Ashutosh Tripathi)

खाने का पैकेट देने वॉलिंटियर (Photo Ashutosh Tripathi)

मेडिकल स्टोर से दवाएं (Photo Ashutosh Tripathi)

कोई भूखे पेट ना सोए (Photo Ashutosh Tripathi)

अस्पतालों में भी जा कर रहे मदद (Photo Ashutosh Tripathi)




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story