×

'आप' का बढ़ता दायरा: यूपी के बाद अब इस राज्य में, प्रवक्ता ने बताया पूरा प्लान

दिल्ली में विधायक और आप की प्रवक्ता आतिशी ने गुजरात में नगर पालिकाओं, नगर निगमों, जिला और तालुका पंचायतों जैसे स्थानीय निकाय चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। चुनाव के फरवरी में होने की संभावना है।

SK Gautam
Published on: 4 Jan 2021 8:38 AM GMT
आप का बढ़ता दायरा: यूपी के बाद अब इस राज्य में, प्रवक्ता ने बताया पूरा प्लान
X
'आप' का बढ़ता दायरा: यूपी के बाद अब इस राज्य में, प्रवक्ता ने बताया पूरा प्लान

गुजरात: आम आदमी पार्टी अपना राजनीतिक दायरा उत्तर प्रदेश के बाद गुजरात में भी बढ़ाने की तैयारी में है। आम आदमी पार्टी ने गुजरात में आगामी स्थानीय निकाय चुनावों में भी उतरने का फैसला किया है। बता दें कि रविवार को पार्टी ने घोषणा की है कि वह गुजरात स्थानीय निकाय चुनावों में सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। अपनी योजना को आगे बढ़ाने के लिए पार्टी ने 504 उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है। भरोसा जताते हुए आम आदमी पार्टी ने उम्मीद कि है कि वह राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी का मजबूत विकल्प बनकर उभरेगी।

चुनाव के फरवरी में होने की संभावना

दिल्ली में विधायक और आप की प्रवक्ता आतिशी ने गुजरात में नगर पालिकाओं, नगर निगमों, जिला और तालुका पंचायतों जैसे स्थानीय निकाय चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। चुनाव के फरवरी में होने की संभावना है। आप की प्रवक्ता आतिशी ने कहा कि 'आप राज्य में पहली बार स्थानीय निकाय चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसी के साथ, पार्टी बीजेपी के मजबूत विकल्प के रूप में गुजरात की चुनावी राजनीति में प्रवेश करेगी। आप बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए काम करेगी।'

aap spokesperson atishi

'आप' गुजरात में विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी-आतिशी

प्रवक्ता आतिशी ने कहा कि आप गुजरात में केवल स्थानीय निकाय चुनाव ही नहीं, बल्कि विधानसभा चुनाव और अन्य चुनाव भी लड़ेगी। गुजरात के लोग विकल्प चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि आम आदमी पार्टी लोगों की मांग पर राज्य की चुनावी राजनीति में प्रवेश कर रही है। आतिशी ने बीजेपी पर डराने और प्रलोभन देने की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यदि देश में ऐसा कोई नेता है, जो बीजेपी से डरता नहीं है, तो वह अरविंद केजरीवाल हैं और यदि कोई ऐसी पार्टी है, जिसे बीजेपी डरा नहीं सकती या प्रलोभन नहीं दे सकती, तो वह आप है।

ये भी देखें: मालेगांव ब्लास्ट: सांसद प्रज्ञा ठाकुर समेत सभी आरोपियों की आज होगी अदालत में पेशी

उम्मीदवार घर-घर जाकर प्रचार करना होगा

उन्होंने कहा कि हम, अरविंद केजरीवाल के सिपाही, सच्चाई के लिए लड़ना जारी रखेंगे। प्रत्त्याशियों की सूची कुछ सप्ताह पहले जारी की जा रही है, क्योंकि उम्मीदवारों को घर-घर जाकर प्रचार करना होगा। आप नेता ने कहा कि पार्टी ने एक ई-मेल पता उपलब्ध कराया है, ताकि यदि लोगों को किसी उम्मीदवार के खिलाफ शिकायत करनी हो, तो वे इसे दर्ज करा सकें। आतिशी ने कहा, 'हमने तीन सी-करप्शन (भ्रष्टाचार), क्रिमिनलिटी (अपराध) और कैरेक्टर (चरित्र) की बात की है।'

उम्मीदवारों की जनता के मापदंडों पर खरा उतरना होगा

उन्होंने कहा कि यदि कोई उम्मीदवार इन मापदंडों को लेकर सवालों के घेरे में आता है, तो आप उस उम्मीदवार को बदल देगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसी भ्रष्ट व्यक्ति को उम्मीदवार नहीं बनाएगी। आप की गुजरात इकाई के नवनियुक्त प्रमुख गोपाल इटालिया ने बताया कि जिन 504 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई है, उनमें 31 प्रतिशत महिलाएं हैं। उन्होंने कहा, 'यह पहली सूची है और हम जल्द ही दूसरी सूची जारी करेंगे।'

cm kejariwal-2

ये भी देखें: शिवराज ‘वैक्सीन’ नहीं लगवाएंगे: अभी-अभी कर दिया ये बड़ा ऐलान, बताई इसकी वजह

हम सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे-प्रवक्ता आतिशी

अंत में आप की प्रवक्ता आतिशी ने कहा कि हम सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हमारे मुद्दे शिक्षा, स्वास्थ्य एवं भ्रष्टाचार से संबंधित हैं। हम चाहते हैं कि गुजरात में भ्रष्टाचार पूरी तरह समाप्त हो जाए। गुजरात में नवंबर, 2019 में ये स्थानीय निकाय चुनाव होने थे, लेकिन कोरोना वैश्विक महामारी के कारण इन्हें तीन महीने के लिए स्थगित कर दिया गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story