×

DU छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी का कब्जा, अमित शाह ने दी बधाई 

Shivakant Shukla
Published on: 14 Sep 2018 6:05 AM GMT
DU छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी का कब्जा, अमित शाह ने दी बधाई 
X

नई दिल्ली: दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के नतीजे पर एबीवीपी ने जीत दर्ज किए हैं। बता दें कि चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद पर ABVP कब्जा जमाने में कामयाब रही तो वहीं सचिव पद पर NSUI ने जीत दर्ज की है। एबीवीपी के अंकिव बैसोया अध्यक्ष, शक्ति सिंह उपाध्यक्ष, ज्योति चौधरी संयुक्त सचिव और एनएसयूआई के आकाश चौधरी सचिव का चुनाव जीते हैं।

हंगामे के बाद टल गई थी मतगणना

वोटों की मतगणना के बीच हंगामे के बाद मतों की गिनती को कुछ घंटों के लिए टाल दिया गया था। यह हंगामा ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी को लेकर शुरू हुआ था। कांग्रेस से जुड़े संगठन एनएसयूआई ने नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की जबकि एबीवीपी ने मतगणना फिर से शुरू कराने को कहा। बाद में, सभी उम्मीदवारों ने मतगणना फिर से शुरू करने पर सहमति जताने पर मतगणना के बाद परिणाम जारी किया गया।

जीत के बाद अमित शाह ने दी बधाई



बुधवार को हुई थी वोटिंग

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए ईवीएम के जरिए बुधवार को वोट डाले गए थे। सुबह में कम विद्यार्थी ही मतदान करने पहुंचे, लेकिन ज्यों-ज्यों समय बीतता गया, कॉलेजों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ती गई। सुबह 9.30 बजे तक सभी 52 कॉलेजों में मत फीसद करीब 18.5 फीसद रहा।

जबकि 11.30 बजे आते-आते यह बढ़कर 34 फीसद तक पहुंच गया। 12.30 बजे तक 40.58 फीसद तक मतदान रहा। इसके बाद सुबह के कॉलेजों में दोपहर एक बजे मत फीसद बढ़कर 43.8 फीसद पहुंच गया। मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8.30 बजे से दोपहर एक बजे तक मतदान हुआ। वहीं इवनिंग कॉलेजों में दोपहर बाद तीन बजे से लेकर शाम 7.30 बजे तक वोट डाले गए|

पंजाब युनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स फॉर सोसाइटी ने एबीवीपी को दी मात

बता दें कि बीते दिनों पंजाब युनिवर्सिटी में हुए छात्रसंघ के चुनाव में जिसमें स्टूडेंट्स फॉर सोसाइटी(एसएफएस) ने भारी मतों से जीत दर्ज की और कनुप्रिया के सिर पहली महिला अध्यक्ष बनी। इसके अलावा पीयू से संबंद्ध 11 कॉलेजों में भी वोटिंग हुई।

यहां प्रधान पद के लिए मुकाबला मुख्य तौर पर सात छात्र नेताओं में एसएफएस से जूलोजी विभाग की कनुप्रिया, एनएसयूआई से अनुज सिंह, एबीवीपी से आशीष राणा, सोई के गठबंधन से इकबालप्रीत सिंह, पुसू से रविंदर वीर सिंह, पुसू ललकार से अमनदीप सिंह और यूआईईटी से अजयंत ने जीत दर्ज की थी।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story